logo-image
लोकसभा चुनाव

Crime: 8 लाख दहेज लेकर भी नहीं भरा पेट, तो ले ली विवाहिता की जान

शेखपुरा के नीरपुर गांव में विवाहिता की हत्या कर आत्महत्या का रूप देने के लिए लाश को पहले रेलवे पटरी के किनारे ले जाकर आत्महत्या का रूप देने की कोशिश की गई.

Updated on: 10 Jul 2023, 01:56 PM

highlights

  • 8 लाख दहेज लेकर भी नहीं भरा पेटा
  • दहेज के लिए विवाहिता की हत्या
  • 8 माह के मासूम का भी नहीं चल रहा पता

Sheikhpura:

शेखपुरा के नीरपुर गांव में विवाहिता की हत्या कर आत्महत्या का रूप देने के लिए लाश को पहले रेलवे पटरी के किनारे ले जाकर आत्महत्या का रूप देने की कोशिश की गई. वहीं, जब ग्रामीणों ने दबाव डाला तो उसे फिर से घर के कमरे में लाकर पंखा से लटका कर सुसाइड बताने की कोशिश की गई. यह आरोप 21 वर्षीय निभा कुमारी के पिता छोटे लाल यादव ने लगाया है. विवाहिता के पिता ने कहा की उसने अपनी बेटी की शादी 15 जुलाई, 2021 को नीरपुर गांव निवासी सागर यादव के पुत्र पंकज यादव के साथ की थी. उसने तिलक के रूप में खेत बेचकर 8 लाख की राशि दहेज के रूप में दिया था. 

यह भी पढ़ें- महिला थानेदार को डंडे से पीटा, दो जवान गंभीर रूप से घायल

दहेज के लिए विवाहिता की हत्या

जिसके बाद फिर से उसकी बेटी से दहेज के रूप में आठ लाख की राशि और मांगी जा रही थी. इसको लेकर पूर्व में भी बेटी के साथ मारपीट की घटना को अंजाम दिया गया था. तब उसने समझौता कराकर उसे ससुराल में रहने को भेज दिया था. अब रविवार की रात उसकी हत्या कर दी गई है. उन्होंने बताया कि उन्हें इस संबंध में ग्रामीणों ने सूचना दी, तो वह पुलिस वालों के साथ नीरपुर गांव पहुंचे. उस समय सारे परिवार के लोग घर छोड़कर भाग चुके थे. 

8 माह के मासूम का भी नहीं चल रहा पता

इसमें मृतका के एक 8 माह के बच्चा को भी लापता कर दिया है. मृतका के पिता ने दामाद पंकज यादव, ससुर सागर यादव, जितेंद्र यादव, सास धानों देवी सहित अन्य पर मारपीट कर हत्या का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि मृतिका के काम से ब्लड बह रहा था, जबकि पैर में मारपीट के चोट का निशान है.