logo-image
लोकसभा चुनाव

JDU एमएलसी के ठिकानों से 70 लाख रुपये हुए बरामद, 125 करोड़ की पकड़ी गई टैक्स चोरी

आयकर विभाग की टीम ने मंगलवार की देर रात तक उनके 18 आवासों व कार्यालयों में आय व संपत्ति से जुड़े कागजातों की छानबीन करते रही. टीम को छापेमारी के दौरान 70 लाख नकद मिले हैं. वहीं, 125 करोड़ के ट्रांजेक्शन का भी खुलासा हुआ है.

Updated on: 08 Feb 2023, 08:51 AM

highlights

  • आयकर विभाग को छापेमारी के दौरान मिले 70 लाख रुपये 
  • छापेमारी में 125 करोड़ की पकड़ी गई टैक्स चोरी 
  • MLC के सहयोगी के ठिकानों से 35 करोड़ रुपये नकद किए गए जब्त 

Arrah:

JDU MLC राधा चरण साह के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी मंगलवार की देर रात तक चलती रही. आरा स्थित उनके घर पर ये छापेमारी हो रही है. आयकर विभाग की टीम एमएलसी राधा चरण साह की चल और अचल संपत्ति की जांच कर रही है. इनकम टैक्स की इस छापेमारी से पूरे JDU पार्टी में हड़कंप मच गया है. वहीं, अब ये बात निकलकर सामने आई है कि आयकर विभाग की टीम ने मंगलवार की देर रात तक उनके 18 आवासों व कार्यालयों में आय व संपत्ति से जुड़े कागजातों की छानबीन करते रही. टीम को छापेमारी के दौरान 70 लाख नकद मिले हैं. वहीं, 125 करोड़ के ट्रांजेक्शन का भी खुलासा हुआ है.

125 करोड़ की पकड़ी गई टैक्स चोरी 

जदयू के विधान पार्षद राधा चरण साह और उनके करीबियों के करीब 18 ठिकानों पर कल छापेमारी हुई. अब ये बात सामने आरही है कि इस छापेमारी में 125 करोड़ की टैक्स चोरी पकड़ी गई. वहीं, राधा चरण साह के सहयोगी के ठिकानों से 35 करोड़ रुपये नकद जब्त किए गए हैं. आयकर की टीम ने केवल बिहार ही नहीं बल्कि अलग अलग राज्यों में उनके कुल 18 ठिकानों पर छापेमारी की है. 

70 लाख रुपये नगद हुए बरामद 

वहीं, बताया जा रहा है कि अब तक हुई छापेमारी में एमएलसी के आरा और पटना स्थित ठिकानों से करीब 70 लाख नगद रुपये के अलावा बड़ी संख्या में जरूरी दस्तावेज भी जब्त किए गए हैं. जिसमें सबसे ज्यादा बालू के कारोबार में कैश लेनदेन के प्रमाण मिले हैं. इसके साथ ही एमएलसी के ठिकानों से दर्जनों बैंक खातों में करोड़ों के लेनदेन और बड़ी संख्या में निवेश से जुड़े सबूत भी आयकर विभाग को मिले हैं. हालांकि, अभी आधिकारिक रूप से इसकी पुष्टि नहीं हुई है. 

यह भी पढ़ें : समाधान यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री का हुआ विरोध, कार्यकर्ताओं ने मुर्दाबाद के लगाए नारे

दूसरी बार हुए थे MLC निर्वाचित 

इनकम टैक्स की टीम ने बाबू बाजार, रमना मैदान और जेडीयू एमएलसी राधाचरण साह के होटल, आरा–पटना बाईपास रोड के स्थित रिसॉर्ट समेत कई जगहों पर छापेमारी चल रही है. जिसके बाद पूरे छेत्र में हड़कंप मच गया है. IT की टीम सभी कागजातों को खंगालने के साथ उनके करीबियों से भी पूछताछ कर रही है. बताया जा रहा है कि बिहार और झारखंड की इनकम टैक्स इंटेलिजेंस विंग की तरफ से ये कार्रवाई की गई है. आपको बता दें कि, राधाचरण साह आरा-बक्सर त्रिस्तरीय पंचायत निकाय क्षेत्र से दूसरी बार MLC निर्वाचित हुए हैं.