logo-image

अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे RJD MLC सुनील सिंह, अब FB पर लिखा कुछ ऐसा... हो गया बवाल!

दरअसल, उन्होंने फेसबुक पर लिखा, 'बिहार के मौजूदा राजनीतिक परिपेक्ष्य में ये कहावत सटीक बैठती है कि ऐसा कोई सगा नहीं जिसे हमने ठगा नहीं.' सुनील सिंह के इस पोस्ट के राजनीतिक जानकर कई तरह के कयास लगा रहे हैं.

Updated on: 24 Sep 2023, 11:02 PM

highlights

  • अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे RJD MLC सुनील सिंह
  • फिर से फेसबुक पर किया दोमुहा पोस्ट
  • लिखा-'...कोई सगा नहीं जिसे हमने ठगा नहीं'

Patna:

सोशल मीडिया प्लेटफार्म्स पर अपनी प्रतिक्रिया को लेकर अक्सर RJD MLC सुनील सिंह चर्चा में रहते हैं. खासकर दोतरफा अंदाज में बातें लिखकर वो अपनी ही सरकार को कटघरे में खड़ा करते रहते हैं. ताजा मामले में एक बार फिर से सुनील सिंह ने अपने फेसबुक वाल पर कुछ ऐसा लिख दिया है कि बिहार के राजनीतिक गलियारों में गर्माहट आ ही जाएगी. दरअसल, उन्होंने फेसबुक पर लिखा, 'बिहार के मौजूदा राजनीतिक परिपेक्ष्य में ये कहावत सटीक बैठती है कि ऐसा कोई सगा नहीं जिसे हमने ठगा नहीं.' सुनील सिंह के इस पोस्ट के राजनीतिक जानकर कई कयास लगा रहे हैं. पहला कयास ये कि क्या सुनील सिंह ने ऐसा लिखकर तेजस्वी यादव पर तंज कसा है या फिर सूबे के सीएम नीतीश कुमार पर?

ये भी पढ़ें-हनी राज हत्याकांड: 7 गोली मारकर की गई थी हत्या, 3 हत्यारोपियों को भेजा गया जेल, पुलिस ने किए रूह कपा देनेवाले खुलासे

क्या लिखा सुनील सिंह ने ?

सुनील सिंह ने फेसबुक पोस्ट 'काफ़ी अरसे उपरान्त मैं बीती रात तेजस राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन से नई दिल्ली से पटना का सफर कर रहा था. कानपुर स्थित मेरे किसी शुभचिंतक को यह जानकारी प्राप्त हुई कि मैं ट्रेन से ही नई दिल्ली से पटना जा रहा हूं. अतः उन्होंने मुझे सौगात स्वरूप कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर वहां का मशहूर "ठग्गू का लड्डू" गिफ्ट किया. इसके डब्बे पर ही लिखा हुआ कि कोई "ऐसा कोई सगा नहीं जिसे हमने ठगा नहीं"! इस स्लोगन को पढ़ते ही मेरे मन में तरह-तरह और भांति- भांति की बातें उमड़ने और घुमड़ने लगी,जो संभवतः बिहार के मौजूदा राजनीतिक परिपेक्ष्य में बिल्कुल सटीक बैठता है.'

निशाने पर नीतीश या तेजस्वी?

अक्सर सुनील सिंह सूबे के सीएम नीतीश कुमार पर तंज कसते रहते हैं. कई बार बखेड़ा भी खड़ा हो चुका है. इतना ही नहीं उनकी हरकतों की वदह से महागठबंधन विधायक दल की बैठक में भी सीएम नीतीश द्वारा उन्हें फटकार भी लगाई जा चुकी है. सीएम नीतीश ये भी दावा कर चुके हैं कि वो बीजेपी के सम्पर्क में हैं और बीजेपी के चुनाव निशान पर लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. वहीं, आरजेडी चीफ लालू यादव ने भी सुनील सिंह को बयानबाजी बंद करने की सख्त चेतावनी दी थी. लेकिन सुनील सिंह अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं.

सुनील सिंह के ताजा पोस्ट पर सियासी जानकारों का मानना है कि इस बार तेजस्वी यादव पर उन्होंने तंज कसा है. हालांकि, वे खुद को लालू यादव परिवार का सबसे करीबी बताते रहे हैं. सुनील सिंह बिहार सरकार में मंत्री भी बनना चाहते हैं लेकिन उनकी इच्छा लालू परिवार द्वारा पूरी नहीं की गई है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि कहीं सुनील सिंह लालू-तेजस्वी पर भी निशाना साधने लगे हैं?