logo-image
लोकसभा चुनाव

Republic Day 2023: राज्यपाल फागू चौहान ने गांधी मैदान में फहराया तिरंगा

बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने आज गणतंत्र दिवस के अवसर पर पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में तिरंगा फहराया. इससे पहले गांधी मैदान पहुंचने पर सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने राज्यपाल की अगवानी की. राज्यपाल ने ध्वजारोहण से पहले परेड की स

Updated on: 26 Jan 2023, 09:28 AM

highlights

  • राज्यपाल ने गांधी मैदान में फहराया तिरंगा
  • परेड की राज्यपाल ने सलामी भी ली
  • सीएम-डिप्टी सीएम ने राज्यपाल की अगवानी की

Patna:

बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने आज गणतंत्र दिवस के अवसर पर पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में तिरंगा फहराया. इससे पहले गांधी मैदान पहुंचने पर सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने राज्यपाल की अगवानी की. राज्यपाल ने ध्वजारोहण से पहले परेड की सलामी ली. गणतंत्र दिवस और वसंत पंचमी के अवसर पर बिहार के राज्यपाल फागू चौहान और सीएम नीतीश कुमार ने बिहार समेत सभी देश वासियों को शुभकामनाएं दी है.

शुभकामना संदेश में राज्यपाल फागू चौहान ने कहा है कि ऋतुराज वसंत के आगमन से प्रकृति का कण-कण खिल उठता है. इस अवसर पर हम ज्ञान, कला और विवेक की देवी माँ सरस्वती की पूजा और आराधना करते हैं. राज्यपाल फागू चौहान ने कामना की है कि वसंत पंचमी लोगों के जीवन में नवोल्लास लेकर आये एवं उनमें नई चेतना और ऊर्जा का संचार हो तथा देश एवं राज्य समृद्धि के पथ पर निरंतर अग्रसर रहे. राज्यपाल ने राज्यवासियों से वसंत पंचमी का त्योहार आपसी प्रेम, भाईचारा और उल्लास के साथ मनाने का अनुरोध किया है.

सीएम नीतीश ने भी दी शुभकामनाएं

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर देशवासियों को बधाई दी. उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों और वीर सपूतों की कुर्बानियों को कभी भी भुलाया नहीं जा सकता है. भारतीय गणतंत्र के गौरव, एकता एवं अखण्डता को अक्षुण्ण बनाये रखने के लिये अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले सभी वीर सपूतों को भी स्मरण करने का यह दिन है. सीएम ने कहा कि हमारे लोकतंत्र के जश्न के मनाने और हमारे संविधान में शामिल विचारों एवं मूल्यों को संजोने का अवसर है.

ये भी पढ़ें-Republic Day 2023: गांधी मैदान में 9 बजे राज्यपाल करेंगे झंडोत्तोलन

सीएम नीतीश ने कहा कि हमारा गणतंत्र लोकतांत्रिक मूल्यों एवं भारतीय संविधान के प्रति अखण्ड निष्ठा और हमारी अनेकता में एकता की अभिव्यक्ति का संकल्प है. हम सबको अपनी आजादी, एकता एवं अखण्डता को अक्षुण्ण रखने का आज संकल्प लेना है. राज्य में आपसी भाईचारा, शान्ति एवं सद्भाव बनाये रखना है. शान्ति एवं सद्भाव में ही समृद्धि और प्रगति है.