logo-image
लोकसभा चुनाव

आरसीपी सिंह ने BBC पर उठाया सवाल, कहा - जलियांवाला बाग पर क्यों नहीं बनाते फिल्म

बीबीसी द्वारा बनाये गये डॉक्यूमेंट्री पर सवाल उठाते हुए आयकर की कार्रवाई का समर्थन किया है. बीबीसी की मंशा पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि अंग्रेजो ने हमारे देश पर 200 साल तक शासन किया है. उन्होंने कहा कि हम प्रगति पर हैं ये अंग्रेजों को हजम नहीं ह

Updated on: 18 Feb 2023, 09:15 PM

highlights

  • हम प्रगति पर हैं ये अंग्रेजों को नहीं हो रहा हजम - आरसीपी सिंह 
  • BBC निष्पक्ष है तो उसे जलियांवाला बाग पर क्यों नहीं बनाते फिल्म - आरसीपी सिंह 
  • देश के मुद्दे पर राजनीती नहीं करनी चाहिए - आरसीपी सिंह 

Patna:

पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने JDU से बगावत शुरू कर दी है. आय दिन उनके बयान सामने आते रहते हैं. बीजेपी में उनके शामिल होने के कयास लागए जा रहे हैं. हालांकि उन्होंने खुद कभी इस बात को स्वीकार नहीं किया है, लेकिन वो अक्सर बीजेपी के सपोर्ट में बोलते रहते हैं. एक बार फिर बीजेपी का साथ देते हुए बीबीसी द्वारा बनाये गये डॉक्यूमेंट्री पर सवाल उठाते हुए आयकर की कार्रवाई का समर्थन किया है. बीबीसी की मंशा पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि अंग्रेजो ने हमारे देश पर 200 साल तक शासन किया है. जब देश आजाद हुआ उसके बाद से प्रगति पर है और आज विश्व में पांचवे स्थान पर है और अंग्रेज छठे स्थान पर हैं.  

हमारी प्रगति अंग्रेजों को नहीं हो रही हजम 

उन्होंने कहा कि हम प्रगति पर हैं ये अंग्रेजों को हजम नहीं हो रहा है. उन्होंने कहा कि बीबीसी एक प्रशरण कंपनी है और वो हमेशा अपना और अपने देश की भलाई के लिये हमारे देश को बदनाम करता रहा है. उन्होंने कहा कि अगर बीबीसी निष्पक्ष है तो उसे जलियांवाला बाग और तीनकठिया पर फिल्म बनानी चाहिए और पूरे विश्व को दिखाना चाहिए कि अंग्रेजों ने हिंदुस्तानियों पर कितना जुल्म किया था. 

यह भी पढ़ें : बेटे को मुख्यमंत्री बनाने का सपना देख रहे जीतन राम मांझी , कहा - 'मेरे बेटे में मुख्यमंत्री बनने की है काबिलियत'

देश के मुद्दे पर राजनीती नहीं करनी चाहिए

आरसीपी सिंह ने कहा की आज देश में एक नियम कानून है और कोई भी संस्था उसी के अनुरूप काम करती है. उन्होंने इस मुद्दे पर विपक्ष को आयना दिखाते हुए कहा कि उनको कम से कम देश के मुद्दे पर राजनीती  नहीं करनी चाहिए. उन्होंने विपक्ष को याद दिलाया कि 1970 और 1972 में किसने बीबीसी पर दो बार बैन लगाया था और क्यों ये भी याद रखना चाहिए.