logo-image

Bihar Politics: केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले के बयान पर सियासत तेज, RJD ने कह दी बड़ी बात

आरजेडी प्रवक्ता शक्ति यादव ने कहा कि अठावले उतावले हो रहे हैं. उनको भी पता है कि अभी देश किस ओर जा रहा है. इंडिया गठबंधन को देश ने स्वीकार कर लिया है.

Updated on: 30 Jul 2023, 11:14 AM

highlights

  • अठावले हो रहे हैं उतावले -  शक्ति यादव
  • अठावले भी देख रहे हैं अपना रास्ता - शक्ति यादव
  • 18 बार बदल चुके हैं अपना पाला - राजेश राठौड़

Patna:

केंद्रीय राज्य मंत्री रामदास अठावले के बयान के बाद बिहार की सियासत तेज हो गई है. लगातार बयानबाजी जारी है. एक तरफ जहां बीजेपी ये कह रही है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए बीजेपी के रास्ते अब हमेशा के लिए बंद हो चुके हैं तो वहीं दूसरी तरफ केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने इशारों इशारों में ही कह दिया है कि वो वापस जब चाहे आ सकते हैं. उनके इस बयान के बाद अब आरजेडी ने जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि अठावले खुद कितनी बार पाला बदल चुके हैं. 

आरजेडी ने क्या कहा 

आरजेडी प्रवक्ता शक्ति यादव ने कहा कि अठावले उतावले हो रहे हैं. उनको भी पता है कि अभी देश किस ओर जा रहा है. इंडिया गठबंधन को देश ने स्वीकार कर लिया है. 2024 में इंडिया गठबंधन की सरकार आने वाली है और यही कारण है कि नीतीश कुमार को लेकर अठावले ने इस तरीके का बयान दिया है. उनको भी पता है कि नीतीश कुमार ने जो नीव बिहार से रखी है. वह अब बहुत ही आगे बढ़ गया है. एक नया स्वरूप तैयार हुआ है. इंडिया गठबंधन के नाम से और यही कारण है कि अठावले भी अपना रास्ता देख रहे हैं क्योंकि उन्हें भी पता चल जाता है कि मौसम किस ओर बदल रहा है. नीतीश कुमार इंडिया गठबंधन का हिस्सा है और आगे भी रहेंगे.

यह भी पढ़ें : Bihar News: भीषण गर्मी में बेचैन रहे मरीज, टॉर्च की रौशनी में हो रहा मरीजों का इलाज 

कांग्रेस ने क्या कहा 

वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौड़ ने कहा कि रामदास अठावले 18 बार अपना पाला बदल चुके हैं. वह यूपीए सरकार में भी मंत्री रहे हैं. एनडीए सरकार में भी मंत्री रहे, उन्हें भी पता है कि अभी मौसम किस और बदल रहा है और वह नया रास्ता तलाश रहे और नीतीश कुमार के माध्यम से वह नया रास्ता तलाशने की कोशिश कर रहे हैं. नीतीश कुमार इंडिया गठबंधन के साथ हैं और महागठबंधन के बड़े नेता हैं और नीतीश कुमार कहीं नहीं जा रहे हैं. जो लोग यह सोच रहे हैं कि नीतीश कुमार पाला बदलेंगे तो ऐसा कुछ नहीं है. अठावले जी खुद अपना रास्ता तलाश रहे हैं.

 केंद्रीय राज्यमंत्री ने क्या दिया था बयान 

आपको बात दें की केंद्रीय राज्यमंत्री रामदास अठावले कहा था कि नीतीश कुमार किसी भी दिन हमारे पास आ सकते हैं. पहले भी वो हमारे साथ थे बाद में दूसरी तरफ चले गए. वहीं, उन्होंने ये भी कहा की मैं नीतीश कुमार को धन्यवाद देना चाहता हूं. बंगलौर में उनको सारी बातें INDIA को लेकर समझ में आ गई हैं. INDIA नाम राहुल गांधी ने दिया जिसका नीतीश कुमार ने विरोध किया है. नीतीश कुमार का मैं सम्मान करता हूं. नीतीश कुमार मुंबई की मीटिंग में शामिल ना हो ये गुजारिश करता हूं.