logo-image
लोकसभा चुनाव

शिक्षक भर्ती मामले पर बोले पप्पू यादव, कहा- बिहार के बच्चे के भावनाओं का रखें ख्याल

जन अधिकार पार्टी सुप्रीमो पप्पू यादव गुरुवार को दरभंगा पहुंचे. जहां उन्होंने शिक्षक भर्ती मामले में अपने सरकार का बचाव किया.

Updated on: 26 Oct 2023, 06:22 PM

highlights

  • शिक्षक भर्ती मामले पर बोले पप्पू यादव
  • सरकार बिहार के बच्चे के भावनाओं का रखें ख्याल
  • 10 साल के अंदर में इतना बड़ा परीक्षा नहीं हुआ

 

Darbhanga:

जन अधिकार पार्टी सुप्रीमो पप्पू यादव गुरुवार को दरभंगा पहुंचे. जहां उन्होंने शिक्षक भर्ती मामले में अपने सरकार का बचाव किया. वहीं, दूसरी तरफ शिक्षक भर्ती नियोजन के पदाधिकारियों के क्रियाकलापों पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि इस परीक्षा फल के प्रकाशन में आरक्षण रोस्टस्टर में बहुत बड़ी गड़बड़ी हुई है. साथ ही उन्होंने कहा कि एक ही कोचिंग के सारे बच्चे पास हो जाना, यह तो समझ से बाहर की बात है. उन्होंने कहा कि शिक्षक भर्ती मामले में, मैं एसआईटी जांच चाहता हूं या फिर न्यायालय के अधीनस्थ जांच हो. साथ ही उन्होंने बिहार सरकार से अपील किया कि शिक्षक भर्ती में बिहार के बच्चे के भावनाओं का ख्याल रखना चाहिए.

यह भी पढ़ें- BJP नेता ने लालू की तुलना गीदड़ से की, कहा- जब गीदड़ की मौत आती है

शिक्षक भर्ती मामले पर बोले पप्पू यादव

आगे बोलते हुए पप्पू यादव ने कहा कि देश मे आजतक किसी ने इतना सफलतम परीक्षा किसी ने नहीं लिया, लेकिन रिजल्ट के बाद यह सवाल उठने लगा कि यूपी, बंगाल के बच्चों की जनसंख्या के अलावा आरक्षण रोस्टर का ठीक से पालन नहीं किया गया. विकलांग सहित अन्य आरक्षण मामले में गड़बड़ी हुई है. वहीं, उन्होंने कहा कि कई बिंदुओं पर सवाल उठ रहा है कि किसी कोचिंग का 100% रिजल्ट कैसे आ गया. क्या बाहर के बच्चे में टैलेंट था और यहां के बच्चे में टैलेंट नहीं था. हम चाहते हैं कि पदाधिकारी ने जो बदमाशी की है, उसकी जांच होनी चाहिए. 

सरकार बिहार के बच्चे के भावनाओं का रखें ख्याल

हमारी सरकार ने तो सफल एग्जाम लिया है. जितने बड़े पैमानों पर परीक्षा लिया पूरे हिंदुस्तान में 10 साल के अंदर में इतना बड़ा परीक्षा नहीं हुआ है. वहीं, उन्होंने कहा कि यह बात अलग है कि इससे पहले भी बीजेपी जो सवाल उठाती रही है. पिछले 17 साल पहले परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक होता रहा. अभी भी आपने देखा कि सिपाही परीक्षा मामले को लेकर हमने सवाल उठाया है. अभी मैं शिक्षक मामले में जांच चाहता हूं. मैं चाहता हूं कि बिहार के बच्चे जो इस शिक्षक बहाली के मुद्दे को उठा रहे हैं, वो हमारा सबसे बड़ा मुद्दा है.