logo-image

अब गुजरात की कोर्ट ने भेजा तेजस्वी यादव को समन, इस दिन होना होगा पेश, जानिए-क्या है पूरा मामला?

तेजस्वी यादव के द्वारा गुजराती ठग बयान के खिलाफ दायर मानहानि केस के मामले में कोर्ट और शिकायतकर्ता के बीच बड़ी कंफ्यूजन हो गई. इसलिए गुजरात की अहमदाबाद मेट्रोपोलिटन कोर्ट ने तेजस्वी यादव को मानहानि केस में दूसरी बार समन भेजा है.

Updated on: 23 Sep 2023, 05:34 PM

highlights

  • तेजस्वी यादव को भेजा गया एक और समन
  • अहमदाबाद की कोर्ट ने भेजा समन
  • 13 अक्टूबर को पेश होने के निर्देश

Patna:

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं. पहले तो उन्हें दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट द्वारा लैंड फॉर जॉब मामले में समन भेजकर तलब किया गया और अब उन्हें गुजरात की अहमदाबाद मेट्रोपोलिटन कोर्ट द्वारा समन भेजकर तलब किया गया है. दरअसल, तेजस्वी यादव के द्वारा गुजराती ठग बयान के खिलाफ दायर मानहानि केस के मामले में कोर्ट और शिकायतकर्ता के बीच बड़ी कंफ्यूजन हो गई. इसलिए गुजरात की अहमदाबाद मेट्रोपोलिटन कोर्ट ने तेजस्वी यादव को मानहानि केस में दूसरी बार समन भेजा है.  तेजस्वी यादव को 13 अक्टूबर को गुजरात की कोर्ट में पेश होना है.

अहमदाबाद मेट्रोपोलिटन कोर्ट में तेजस्वी यादव के खिलाफ आईपीसी की धारा 499 और 500 के तहत मानहानि का परिवाद दर्ज किया गया है. तेजस्वी यादव के खिलाफ व्यवसाई व समाजसेवी हरेश मेहता ने परिवाद दर्ज कराया था. दरअसल, तेजस्वी ने विधानसभा सत्र के दौरान अपने एक बयान में सभी गुजरातियों को ठग कहा था और उन्होंने ये बयान मेहुल चोकसी को लेकर दिया था. बता दें कि इसी मामले में 28 अगस्त को भी अहमदाबाद के अतिरिक्त मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट डीजे परमार ने मानहानि केस में तेजस्वी यादव को समन भेजकर तलब किया था. उन्हें 22 सितंबर को कोर्ट में पेश होने के निर्देश दिए गए थे लेकिन समन का कागज तेजस्वी के पास नहीं भेजा गया और वहीं, कोर्ट में ही बाबुओं की वजह से फंसा रह गया. अब एक बार फिर से तेजस्वी यादव को समन जारी किया गया है.

ये भी पढ़ें-गंडक, गन्ना और गुंडा: लोकसभा चुनाव में गोपालगंज सीट का समीकरण, 1980 के बाद कोई भी प्रत्याशी नहीं बन सका दोबारा सांसद

मामले में 22 सितंबर को सुनवाई के दौरान जज ने स्पष्ट किया कि यह शिकायतकर्ता की जिम्मेदारी है कि वह समन को विपक्षी तक पहुंचाए. फिर कोर्ट ने दोबारा तेजस्वी यादव के लिए समन जारी किया है और मामले में अगली सुनवाई 13 अक्टूबर की तिथि तय की है.