logo-image
लोकसभा चुनाव

नीतीश कुमार ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा- लालू-राबड़ी राज में हिंदू-मुस्लिम के बीच झगड़ा

लोकसभा चुनाव को लेकर एनडीए और इंडी गठबंधन कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है. 19 अप्रैल को पहले चरण का मतदान हो चुका है. अन्य 6 चरणों के मतदान को लेकर सभी नेता जोरशोर से लगे हुए हैं और चुनावी प्रचार कर रहे हैं.

Updated on: 21 Apr 2024, 06:39 PM

highlights

  • नीतीश कुमार ने विपक्ष पर साधा निशाना
  • कहा- लालू-राबड़ी राज में हिंदु-मुस्लिम के बीच झगड़ा
  • नीतीश ने लगाया परिवारवाद का आरोप

Kishanganj:

लोकसभा चुनाव को लेकर एनडीए और इंडी गठबंधन कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है. 19 अप्रैल को पहले चरण का मतदान हो चुका है. अन्य 6 चरणों के मतदान को लेकर सभी नेता जोरशोर से लगे हुए हैं और चुनावी प्रचार कर रहे हैं. इसी कड़ी में रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बिहार दौरे पर कटिहार पहुंचे. अमित शाह ने एक विशाल जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान मंच पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद थे. अमित शाह ने मंच से विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. वहीं, मंच से सीएम नीतीश कुमार ने अपनी सरकार की उपलब्धियां भी जनता को गिनाई. लालू-राबड़ी राज को याद करते हुए नीतीश कुमार ने आरजेडी पर जुबानी हमला बोला.

यह भी पढ़ें- खगड़िया सांसद ने थामा RJD का हाथ, कहा- चिराग ने की गद्दारी

लालू-राबड़ी राज में हिंदु-मुस्लिम के बीच होता था झगड़ा

सीएम ने कहा कि भाजपा के साथ हमारा संबंध आज का नहीं है, बीजेपी का जब नामाकरण हुआ था, उससे पहले भी हम लोग साथ थे. 2005 से हम लोगों ने मिलकर काम किया, हम लोगों ने मिलकर सभी चीजों को ठीक किया. पहले लोग डर की वजह से घर से बाहर नहीं निकलते थे, लेकिन अब कोई दिक्कत नहीं है. आगे सीएम ने कहा कि पहले जो हिंदू-मुस्लिम का झगड़ा होता था, जिसे हमलोगों ने खत्म कर दिया. लड़कियों और महिलाओं के लिए बहुत काम किया. लड़कियां बड़ी संख्या में पढ़ाई कर रही है और महिलाओं को पंचायत और नगर निकाय चुनावों में पचास फीसदी का आरक्षण दिया. बिहार में महिलाएं बड़ी संख्याएं में आगे बढ़ रही है.

लालू पर सीएम नीतीश ने लगाया परिवारवाद का आरोप

किशनगंज में भी चुनावी रैली को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने लालू प्रसाद यादव पर परिवारवाद को लेकर बड़ा आरोप लगाया. सीएम ने कहा कि आज हम जिन लोगों के साथ हैं, क्या वे परिवारवादी हैं? लेकिन वे लोग परिवारवादी हैं.. अपने रहा.. बेटा को बनाया और अब सब बेटी को बनवा रहे हैं. यह कोई तरीका है. कांग्रेस में भी ऐसा ही हुआ. आजादी की लड़ाई में कांग्रेस वाला लड़ा? उसमें भी परिवार के ही लोग है. इसलिए कांग्रेस खत्म होता चला जा रहा है. बता दें कि किशनगंज में नीतीश कुमार जेडीयू उम्मीदवार मुजाहिद आलम के लिए प्रचार करने पहुंचे थे.