logo-image

लखीसराय में नक्सलियों का प्लान फेल, सर्च ऑपरेशन के दौरान मिला 5 किलो का IED बम

लखीसराय में नक्सलियों के नापाक मंसूबे नाकाम हुए हैं. जंगल में सर्च ऑपरेशन के दौरान आईडी बम मिला है.

Updated on: 01 Oct 2022, 11:13 AM

Lakhisarai:

लखीसराय में नक्सलियों के नापाक मंसूबे नाकाम हुए हैं. जंगल में सर्च ऑपरेशन के दौरान आईडी बम मिला है. ये आईडी बम पीरी बाजार की कोबरा बटालियन ने जंगल में सर्च ऑपरेशन के दौरान बरामद किया है. बम निरोधक दस्ते के द्वारा बम को डिफ्यूज किया गया है, जिसके बाद नक्सलियों के मंसूबे भी ध्वस्त हो गए हैं. ऐया माना जा रहा है कि नक्सलियों का प्लान पुलिस को टारगेट करने का था, जिसे सुरक्षा बलों ने नाकाम कर दिया है. 

आपको बता दें कि लाठिया कोडासी क्षेत्र के जंगलों में आईईडी बम मिला है. इस दौरान एसपी पंकज कुमार ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि नक्सलियों की टोह में छापेमारी अभियान लगातार जारी है. अमूमन पुलिस को ट्रैक करने के लिए नक्सलियों के द्वारा आईडी बम बिछाया गया था जो 5 किलो का लगभग था. उसे कोबरा टीम के द्वारा ब्लास्ट कर दिया गया है. 

उन्होंने बताया कि 207 कोबरा बटालियन द्वारा पीरी बाजार पुलिस के साथ एक तलाशी अभियान शुरू किया गया था, जिसमें लाठिया कोडासी जंगल क्षेत्र में लगभग 5 किलो का एक आईईडी बरामद किया गया है, जहां कोबरा की बम निरोधक टीम ने मौके पर ही उसे ध्वस्त कर दिया है, इसमें प्राथमिकी दर्ज की जाएगी. उन्होंने बताया कि 2 दिनों से लगातार पुलिस नक्सल गतिविधियों पर नजर रखे हुए हैं और लगातार छापेमारी कर रही है, जिससे नक्सल घबरा गए हैं. वह बैकफुट पर आ चुके हैं. पुलिस की अभियान लगातार जारी रहेगा.