logo-image

10 साल से नाग की मौत का बदला ले रही है नागिन, 6 को उतारा मौत के घाट, लोग मांग रहे हैं हाथ जोड़कर माफी

नाग नागिन के कई किस्से आपने फिल्मों में देखे होंगे. इन किस्सों में नाग की मौत के बाद नागिन हत्यारों को मौत के घाट उतारकर उनसे बदला लेती है.

Updated on: 11 Jul 2023, 05:36 PM

highlights

  • 10 साल से बदले की आग में जल रही नागिन
  • अपनी जिंदगी की भिख मांग रहे लोग
  • सांप जैसी करकते करता बच्चा

Begusarai:

नाग नागिन के कई किस्से आपने फिल्मों में देखे होंगे. इन किस्सों में नाग की मौत के बाद नागिन हत्यारों को मौत के घाट उतारकर उनसे बदला लेती है. ऐसा ही एक किस्सा इन दिनों बेगूसराय में चर्चा का विषय बना हुआ है. यहां के लोगों का मानना है कि नाग की हत्या करने वाले परिवार से अब नागिन बदला ले रही है. मामला बरौनी प्रखंड के हरपुर गांव का है. यहां नाग पंचमी की रात को सुमित कुमार नाम के एक बच्चे को सांप ने डस लिया था, जिसके बाद से बच्चे ने अपनों को पहचानना बंद कर दिया है. वह कभी जीभ निकाल कर बिलबिलाता है तो कभी फुफकारता है. लोगों का कहना है कि बच्चा सांप जैसी हरकते कर रहा है. हालांकि बच्चे को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है. परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार बच्चे को गेहुंअन प्रजाति सांप ने दो बार डसा है. 

10 साल से बदले की आग में जल रही नागिन

वहीं, इस कहानी में ट्विस्ट तब आया जब सिकंदर दास के परिवार के सदस्यों ने बताया कि इनके पूर्वजों द्वारा 10 साल पहले घर बनाने के दौरान एक सांप की हत्या कर दी थी. जिसके बाद तीने महीने के अदंर ही सांप को मारने वाले तीन लोगों की एक-एक करके मौत हो गई. अभी तक सांप द्वारा काटे जाने के बाद उनके परिवार के 6 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, कई लोग सांप के काटे जाने से जख़्मी हो गए हैं. इन लोगों को मानना है कि सांप की हत्या के बाद अब नागिन उनके परिवार से बदला ले रही है. लोगों का मानना है कि हर 11 महीने के बाद ये नागिन किसी ना किसी को अपना शिकार बना लेती है और इस बार नागिन ने एक बच्चे को अपना शिकार बनाया है जो अब सांप जैसी ही हरकते कर रहा है. 

अपनी जिंदगी की भिख मांग रहे लोग

इतना ही नहीं लोगों ने इस खतरनाक सांप को पकड़ लिया और डर के मारे उसकी पूजा अर्चना करने लगे और सांप से अपनी गलतियों को माफ कर देने की प्रार्थना कर रहे हैं. वहीं, डॉक्टरों का कहना है कि सांप के काटने के बाद कई तरह के लक्षण होते हैं पर इस तरह का लक्षण कम ही देखने को मिलते हैं. इस घटना के सामने आने के बाद लोग जहां नाग नागिन की कहानी की दुहाई दे रहे हैं. वहीं, दिन रात नाग से अपनी गलतियों की क्षमा याचना करते हुए मंदिरों में भी पूजा अर्चना करने में जुटे हुए हैं. परिवार के लोग बताते हैं कि जब उनका बच्चा ठीक हो जाएगा तो वह लोग सांप को सुरक्षित स्थान पर छोड़ देंगे. इसके पहले परिवार के लोग जहां सांप को दूध पिलाकर माफी मांग रहे हैं.

ये भी पढ़ें-दरभंगा पुलिस की बड़ी उपलब्धि.... 60 साल की बूढ़े ने 13 साल की किशोरी से की शादी, NGO-चाइल्ड लाइन, पुलिस सब चुप! जानिए-क्या कहता है कानून?

सांप जैसी करकते करता बच्चा

वहीं, इस मामले में डॉक्टरों का कहना है कि सांप बहुत ही जहरीला है और इसके काटने से शरीर में कई तरह के लक्षण सामने आते हैं. सिविल सर्जन प्रमोद कुमार सिंह ने इस संबंध में बताया कि सांप के काटने से नर्वस सिस्टम में समस्या उत्पन्न हो जाती है. सांप के काटने से आवाज में बदलाव, लकवा के लक्षण सहित दूसरे रोग हो जाते हैं. वही, प्रमोद कुमार सिंह ने बताया कि जिस तरह का लक्षण बच्चे में हैं इस तरह के लक्षण कम ही पाया जाते हैं. उन्होंने बताया कि बच्चे में जैसे-जैसे विष घटेगा बच्चा स्वस्थ हो जाएगा.

रिपोर्ट- जीवेश तरुण