logo-image
लोकसभा चुनाव

सुधाकर सिंह को जल्द RJD से किया जाएगा बाहर!

उनके खिलाफ इसलिए कार्रवाई होनेवाली है क्योंकि सुधाकर सिंह लगातार सूबे के सीएम नीतीश कुमार पर हमले बोल रहे हैं और महागठबंधन सरकार पर तंज कस रहे हैं.

Updated on: 26 Jan 2023, 01:32 PM

highlights

  • सुधाकर सिंह पर कार्रवाई की तैयारी में आरजेडी
  • डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने दिए संकेत
  • लगातार सीएम नीतीश पर हमला बोल रहे हैं सुधाकर सिंह

Patna:

बिहार के पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह पर जल्द ही बड़ी कार्रवाई होनेवाली है. दरअसल, उनके खिलाफ इसलिए कार्रवाई होनेवाली है क्योंकि सुधाकर सिंह लगातार सूबे के सीएम नीतीश कुमार पर हमले बोल रहे हैं और महागठबंधन सरकार पर तंज कस रहे हैं. इससे पहले आरजेडी के द्वारा उन्हें नोटिस भेजकर स्पष्टीकरण मांगा गया था. अब डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा है कि सुधाकर सिंह जैसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई होगी. उन्हें अभी नोटिस दिया गया है और आगे कार्रवाई भी की जाएगी. तेजस्वी यादव ने कहा कि पार्टी के खिलाफ कार्य करनेवालों के खिलाफ निश्चित रूप से कार्रवाई की जाएगी.

वहीं, डिप्टी सीएम ने जेडीयू के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के द्वारा जेडीयू में हिस्सेदारी मांगे जाने पर कहा कि उन्हें प्लेटफार्म पर और पार्टी में आकर करनी चाहिए. उन्होंने साथ ही एक बार फिर से दोहराया कि हम लोगों ने महागठबंधन बनाया है. महागठबंधन मजबूती से चल रहा है. कोई क्या बोलता है इसका कोई मतलब नहीं है. तेजस्वी ने कहा कि केंद्र से बीजेपी को हटाने के लिए महागठबंधन बना है.  बता दें कि सुधाकर सिंह कई बार सूबे के सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोल चुके हैं.

13 दिन में नीतीश सरकार को घुटने पर ला सकते हैं किसान: सुधाकर सिंह

महाराणा प्रताप की पुण्यतिथि पर आरा में आयोजित हुए एक कार्यक्रम में सुधाकर सिंह ने कहा कि अगर बिहार का किसान चाह ले तो मात्र 13 दिनों में नीतीश सरकार को घुटने टेकने के लिए मजबूर कर सकता है. सुधाकर सिंह ने कृषि मंडी कानून की वकालत करते हुए कहा कि बिहार में हर हाल में कृषि मंडी कानून लागू होना चाहिए. 

नीतीश का 'कटोरा' रहता है खाली

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने का जिक्र करते हुए सुधाकर सिंह ने कहा कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार पिछले कई वर्षों से केंद्र के पास बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के नाम पर कटोरा लेकर जाते हैं लेकिन उनका कटोरा हर बार खाली रह जाता है. सुधाकर सिंह ने कहा कि बीते डेढ़ दशकों में सरकार की खातिर नीतीश कुमार ने गठबंधन तो बदला लेकिन बिहार की तहदीर नहीं बदली. 

ये भी पढ़ें-Republic Day 2023: CM नीतीश और डिप्टी सीएम तेजस्वी ने फहराया तिरंगा

सुधाकर सिंह ने कहा कि बिहार सरकार को घुटनों पर लाने के लिए और उसे डराने के लिए 13 महीने नहीं बल्कि 13 दिन ही काफी है. सुधाकर सिंह ने कहा कि बिहार में किसानों ने 13 दिन आंदोलन किए हैं तो सरकार को झुकना पड़ेगा. नीतीश सरकार को डराने के लिए 13 महीनों की नहीं महज 13 दिनों की जरूरत है. उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने देश में 3 कृषि कानून बनाए. किसानों ने 13 महीने आंदोलन किया और मोदी सरकार को ये कानून वापस लेना ही पड़ा. अगर इसी तरह से बिहार के किसान सिर्फ 13 दिन के लिए धरने पर बैठ जाएं तो कृषि कानून, भूमि मुआवजा और ऐसे अन्य कई मसलों पर नीतीश सरकार पर प्रभाव पड़ेगा. सुधाकर सिंह ने कहा कि हर सरकार आंदोलन से डरती है.


CM नीतीश को बताया 'कुर्सी' का लालची

सुधाकर सिंह ने सीएम नीतीश को कुर्सी का लालची बताया है. उन्होंने कहा कि गठबंधन बदला है लेकिन तस्वीर बिल्कुल नहीं बदली है. सीएम नीतीश कुमार को कुर्सी का लालची बताते हुए उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार विशेष के नाम पर पाला बदल लेते हैं. उन्होंने कहा कि गठबंधन बदला है लेकिन तस्वीर बिल्कुल नहीं बदली है. सीएम नीतीश कुमार को कुर्सी का लालची बताते हुए उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार विशेष के नाम पर पाला बदल लेते हैं.