logo-image

चायपत्ती के आड़ में कर रहा था शराब का कारोबार, पुलिस ने पति-पत्नी को किया गिरफ्तार

बिहार के मधुबनी से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है, जहां बाबूबरही थाना पुलिस ने शराब निर्माण और कारोबार के खिलाफ सघन छापेमारी अभियान चलाया गया. बता दें कि तीन छापेमारी टीमों द्वारा की गई.

Updated on: 04 Dec 2023, 08:39 PM

highlights

  • शराब निर्माण और कारोबार के विरूद्ध बिहार में छापेमारी अभियान
  • चायपत्ती के आड़ में कर रहा था शराब का कारोबार
  • पति-पत्नी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

 

 

Madhubani:

Bihar Crime News: बिहार के मधुबनी से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है, जहां बाबूबरही थाना पुलिस ने शराब निर्माण और कारोबार के खिलाफ सघन छापेमारी अभियान चलाया गया. बता दें कि तीन छापेमारी टीमों द्वारा की गई. इस कार्रवाई में कारोबारी पति-पत्नी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, जबकि अन्य चार भागने में सफल रहे. वहीं रफ्तार पति-पत्नी हनुमान नगर गांव के संजय कुमार दास और उसकी पत्नी सीता देवी हैं. उसकी चाय दुकान और घर से 50 बोतल नेपाली देशी शराब बरामद की गयी. खड़गबनी गांव में ऋषि कुमार दास की कपड़ा दुकान में की गयी छापेमारी में कैश काउंटर से 76 बोतल नेपाली विदेशी शराब बरामद की गयी. हालांकि, बिहार में शराबबंदी के बावजूद इस तरह की शराब की तस्करी बड़े सवाल खड़े करती है.

यह भी पढ़ें: बिहार के 19% दलित वोट बैंक पर सबकी निगाहें, INDI गठबंधन और NDA ने झोंकी ताकत

आपको बता दें कि देवरा गांव के हरि नारायण पासवान के घर से 17 लीटर, राहुल पासवान के घर से 17 लीटर और बेला गांव के भगवान लाल पासवान के घर से 22 लीटर देसी शराब बरामद की गई है. वहीं इसको लेकर थाना अध्यक्ष चंद्रमणि ने बताया कि, ''सभी के विरुद्ध बाबूबरही थाना में प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई प्रारंभ कर दी गई है.''
लखनौर में शराब के साथ एक तस्कर गिरफ्तार

इसके साथ ही आपको बता दें कि लखनौर थाना क्षेत्र के लखनौर गांव के बास चौक के पास रात्रि गश्ती के दौरान गश्ती दल ने 750 एमएल विदेशी शराब के साथ एक युवक को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. वहीं गिरफ्तार युवक की पहचान थाना क्षेत्र के रहिका गांव निवासी राम नारायण महतो के पुत्र आनंद कुमार महतो के रूप में की गयी है.

लौकही में 1560 बोतल नेपाली शराब बरामद

इसके साथ ही आपको बता दें कि लौकही थाना पुलिस ने गश्ती के दौरान मंसापुर धत्ता टोल के पास सड़क पर एक सेंट्रो टैक्स में 1560 बोतल नेपाली शराब पकड़ी. वहीं इसको लेकर थाना अध्यक्ष ने बताया कि, ''पुलिस को देख धंधेबाज और चालक फरार हो गए. पुलिस ने कार सहित शराब को जब्‍त कर लिया.''