logo-image
लोकसभा चुनाव

Crime: पुट्टी पाउडर के बीच छिपाकर लाई जा रही थी शराब, चालक हुआ गिरफ्तार

बिहार सरकार द्वारा पूरे बिहार में शराबबंदी कानून लागू कर दिया गया है. जिसको लेकर कैमूर जिले के चेक पोस्ट के पास उत्तर प्रदेश से आने-वाले वाहनों को जांच के लिए 24 घंटे अधिकारियों की तैनाती की गई है.

Updated on: 15 Jan 2023, 03:08 PM

highlights

  • पुट्टी पाउडर के बीच छिपाकर लाई जा रही थी शराब
  • गुप्त सूचना के आधार पर हुई कार्रवाई
  • 347 पेटी अंग्रेजी शराब को किया गया जब्त

Kaimur:

Liquor Smuggling: बिहार सरकार द्वारा पूरे बिहार में शराबबंदी कानून लागू कर दिया गया है. जिसको लेकर कैमूर जिले के चेक पोस्ट के पास उत्तर प्रदेश से आने-वाले वाहनों को जांच के लिए 24 घंटे अधिकारियों की तैनाती की गई है. उसके बावजूद शराब लोड कर तस्कर एक ट्रक को ले जा रहे थे. जैसे यह सूचना वरीय पुलिस पदाधिकारी को मिली, तो एंटी लिकर टास्क फोर्स और मोहनिया पुलिस ने संयुक्त रूप से उस ट्रक का मोहनिया थाना क्षेत्र के NH-30 रोड पर घेराबंदी की. वहीं, जब फोर्स ने रुकवा कर जांच किया तो ट्रक में पीछे और ऊपर में पुचारा करने वाला पुट्टी पाउडर लगा हुआ था. 

यह भी पढ़ें- दिव्यांगों के साथ मदद के नाम पर हुआ मजाक, सुबह से रात हो गई लेकिन नहीं मिली ट्राइसाइकिल

347 पेटी शराब जब्त

जब उसको हटाकर देखा गया, तो उसके अंदर शराब की पेटियां भरी पड़ी थी. जिसे पुलिस और उत्पाद विभाग की टीम द्वारा ट्रक को जब्त करते हुए चालक को गिरफ्तार कर ट्रक थाना लाया गया. कुल शराब उतरवाने पर 347 पेटी शराब ट्रक से बरामद हुआ. गुप्त सूचना मिली थी कि एक ट्रक चेक पोस्ट को पार कर NH-30 रोड में जा रहा है. एंटी लिकर और मोहनिया पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए मोहनिया थाना क्षेत्र के कटराकला गांव के पास एक ट्रक को रुकवा कर जांच की गई. 

गुप्त सूचना पर हुई कार्रवाई

ट्रक के पीछे पुट्टी पाउडर लदा हुआ था, जब उसके कुछ पेटी को हटाया गया तो भारी संख्या में अंग्रेजी शराब की पेटियां भरी पड़ी थी. जहां उसे हटाने पर 347 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद हुआ है, जिसमें 9250 पीस शराब की बोतल थी, जो 3104 लीटर है. इसके बाद ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तार चालक पटना जिला के मदनपुर शहरी गांव निवासी मेहर सिंह का पुत्र सुरेंद्र सिंह को गिरफ्तार करने के बाद मेडिकल जांच कराते हुए जेल भेज दिया गया. पूछताछ पर उसने बताया कि हरियाणा से शराब को लेकर पटना जा रहा था. वहीं, मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.