logo-image
लोकसभा चुनाव

Land for Job Scam: लालू यादव-मीसा भारती से दूसरे दौर की पूछताछ खत्म, CBI दोनों के घर से निकली

अब लगभग 5 बजे दोनों से दूसरे राउंड की भी पूछताछ सीबीआई द्वारा की जा चुकी है और अब सीबीआई की टीम एक बार फिर से दोनों के घर से निकल गई है.

Updated on: 07 Mar 2023, 05:12 PM

highlights

  • लालू यादव और मीसा भारती से CBI की पूछताछ खत्म
  • दोनों से दो राउंड सीबीआई ने की पूछताछ
  • जमीन के बदले नौकरी केस में हुई पूछताछ
  • सोमवार को राबड़ी देवी से भी सीबीआई ने की थी पूछताछ

Delhi:

लैंड फॉर जॉब स्कैम मामले में लालू यादव और मीसा भारती से दूसरे दौर की पूछताछ खत्म हो गई है और सीबीआई दोनों के घर से बाहर निकल गई है. इससे पहले आज दोनों से सीबीआई द्वारा एक बार पूछताछ की गई थी लेकिन थोड़ी ही देर बाद फिर से सीबीआई ने दोनों से ही दूसरे राउंड की पूछताछ की. पहले मीसा भारती से सीबीआई पूछताछ खत्म कर चुकी थी. लालू यादव और मीसा भारती से सीबीआई ने लगभग 2 घंटे तक सवाल जवाब किया था और पूछताछ खत्म कर दी थी लेकिन थोड़ी देर बाद फिर से सीबीआई की टीम ने दोनों से पूछताछ करने के लिए वापस उनके घर आ गई थी. अब लगभग 5 बजे दोनों से दूसरे राउंड की भी पूछताछ सीबीआई द्वारा की जा चुकी है और अब सीबीआई की टीम एक बार फिर से दोनों के घर से निकल गई है. माना जा रहा है कि फिर से सीबीआई आनेवाले दिनों में लालू यादव, मीसा भारती समेत तमाम आरोपियों से पूछताछ कर सकती है. इसी मामले में सीबीआई ने सोमवार को राबड़ी देवी से भी लगभग 5 घंटे तक पूछताछ की थी.


पापा को कुछ हुआ तो दिल्ली की कुर्सी हिला देंगे: रोहिणी आचार्य

लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने केंद्रीय एजेंसियों पर अपने पिता को परेशान करने का आरोप लगाया है. साथ ही रोहिणी ने ये चेतावनी भी दी है कि अगर लालू यादव को कुछ भी हुआ तो वो किसी को भी नहीं छोड़ेंगी. रोहिणी आचार्य ने ट्वीट किया, 'पापा को लगातार परेशान किया जा रहा है. अगर उन्हें कुछ हुआ तो मैं किसी को नहीं छोड़ूंगी. पापा को तंग कर रहे हैं यह ठीक बात नहीं है.  यह सब याद रखा जाएगा. समय बलवान होता है, उसमें बड़ी ताकत होती है. यह याद रखना होगा.' रोहिणी आचार्य ने आगे लिखा, 'पापा को ये लोग तंग कर रहे हैं अगर उनके तंग करने के कारण उन्हें ज़रा भी परेशानी होगी तो दिल्ली की कुर्सी हिला देंगे. अब बर्दाश्त करने की सीमा जवाब दे रही है.'

ये भी पढ़ें-बलिया में भोजपुरी स्टार पवन सिंह पर हमला, कहा- ''एक पत्थर से पावर न घटी''

2024 तक चलता रहेगा ऐसा: तेजस्वी यादव

तेजस्वी यादव ने कहा कि इस तरह का काम 2024 तक चलता रहेगा. जिस दिन बिहार में महागठबंधन की सरकार बनी थी उसी दिन मैंने कहा था कि 2024 तक ये सब चलेगा. बीजेपी के साथ रहनेवाला शख्स हरिशचंद्र कहलाता है और जैसे ही बीजेपी से सवाल किया जाता है या बीजेपी को कोई छोड़ता है तो उसके खिलाफ इसी तरह की कार्रवाई शुरू हो जाती है. तेजस्वी ने आगे कहा कि केंद्र की मोदी सरकार को जो भी करना है कर ले लेकिन कोई भी फर्क नहीं पड़ने वाला है.

नौकरी के बदले जमीन देने का मामला

आपको बता दें कि ये पूछताछ जमीन के बदले नौकरी देने के मामले में हो रही है. मामला 2004-2009 के रेलवे भर्ती घोटाले से जुड़ा है. लालू यादव पर आरोप है कि जब वह रेल मंत्री थे तब नौकरी के बदले जमीन देने के लिए कहा जाता था. चूंकि, नौकरी के बदले पैसे लेने में रिस्क रहता था इसलिए पैसे नहीं लिए जाते थे, उसकी जगह जमीन ली जाती थी. आरोप यह भी है कि इस पूरे जमीन वसूली के काम की जिम्मेदारी लालू के उस समय के OSD भोला यादव को दी गई थी. इस मामले की चार्जशीट में CBI ने लालू प्रसाद, राबड़ी देवी और 14 अन्य को आरोपी बनाया है.