logo-image

तेजस्वी यादव के लिए कोर्ट से राहत की खबर, नौकरी घोटाला मामले में अब 8 अगस्त को होगी सुनवाई

रेलवे में नौकरी के बदले जमीन हड़पने के मामले में आरोपी बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को बुधवार को कोर्ट से थोड़ी राहत मिल गई, जिसके बाद लालू परिवार में राहत है. नौकरी के बदले जमीन मामले की सुनवाई 8 अगस्त तक के लिए टाल दी है.

Updated on: 12 Jul 2023, 12:36 PM

highlights

  • तेजस्वी यादव के लिए कोर्ट से राहत की खबर
  • नौकरी घोटाला मामले में अब 8 अगस्त को सुनवाई
  • चार्जशीट में है लालू परिवार के सदस्यों का नाम

 

Patna:

Land For Job Scam: रेलवे में नौकरी के बदले जमीन हड़पने के मामले में आरोपी बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को बुधवार को कोर्ट से थोड़ी राहत मिल गई, जिसके बाद लालू परिवार में राहत है. राउज एवेन्यू कोर्ट ने नौकरी के बदले जमीन मामले की सुनवाई 8 अगस्त तक के लिए टाल दी है. इस मामले को लेकर सीबीआई ने आज कोर्ट में कहा कि, ''अभी नए आरोपपत्र पर संबंधित अथारिटी से लालू समेत अन्य के खिलाफ संबंधित मंत्रालय से मुकदमा चलाने की अनुमति नहीं मिली है, इसलिए कुछ समय और दिया जाए, जिसके बाद सारी चीजें साफ हो जाएगी.'' बता दें कि सीबीआई ने 3 जुलाई को ही रेलवे में नौकरी के बदले जमीन देने के घोटाले में सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर की थी, जिसमें बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का नाम भी जोड़ा गया. इस मामले में पहले से ही राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, पूर्व सीएम राबड़ी देवी समेत 17 अन्य आरोपी हैं.

यह भी पढ़ें: Bihar Weather Update Today: बिहार के 12 जिलों में चार दिनों तक भारी बारिश-वज्रपात का खतरा, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

चार्जशीट में 17 लोग हैं आरोपी
 
इसके साथ ही आपको बता दें कि इस पूरे मामले में बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का नाम भी सामने आया था. पिछली बार सीबीआई ने कोर्ट में नई चार्जशीट दाखिल की थी, जिसमें लालू और राबड़ी के साथ बेटे तेजस्वी यादव को भी आरोपी बनाया गया है. इस केस में तेजस्वी के अलावा 17 लोग और शामिल हैं. बताया जा रहा है किअगली सुनवाई में कोर्ट आरोपपत्र पर संज्ञान ले सकता है. मामले में तेजस्वी यादव पर आरोप है कि, उन्होंने ए.बी. एक्सपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड के जरिए दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में 150 करोड़ रुपये का घर महज चार लाख में खरीदा था.

गौरतलब है कि इससे पहले मई में रेलवे में नौकरी के बदले जमीन मामले की जांच करते हुए सीबीआई ने लालू परिवार के सभी सदस्यों के नाम पर खरीदी गई संपत्तियों का ब्योरा मांगा था. बता दें कि साल 2004 से 2009 तक तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद, राबड़ी देवी, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद, मंत्री तेज प्रताप और मीसा भारती समेत लालू की सभी सातों बेटियों और दामादों ने खरीदी थी, जिसके बाद अब गिफ्ट की गई या लीज पर दी गई अचल संपत्ति का ब्योरा मांगा किया गया है.

आपको बता दें कि तेजस्वी का नाम सामने आने के बाद विपक्ष में बैठी बीजेपी चार्जशीटेड तेजस्वी यादव से सभी विभागों के मंत्री पद से इस्तीफे की मांग कर रही है, लेकिन अब कोर्ट में आज सुनवाई टलने को एक तरह से तेजस्वी के लिए बड़ी राहत के तौर पर देखा जा रहा है. पहले ऐसी संभावना जताई जा रही थी कि चार्जशीट के चलते कोर्ट कोई ऐसा फैसला या टिप्पणी कर सकता है, जिससे तेजस्वी की परेशानी बढ़ सकती है, लेकिन फिलहाल इस मामले में सुनवाई टलने से यथास्थिति बनी रहेगी. बता दें कि आज की सुनवाई में तेजस्वी यादव मौजूद नहीं थे. उनकी जगह उनके वकील कोर्ट में मौजूद थे.