logo-image

उपेंद्र कुशवाहा पर ललन सिंह का बयान, बताया-अति महत्वाकांक्षी...इनका कोई भरोसा नहीं

तमाम सियासी बयानबाजी के बाद आखिरकार नीतीश कुमार और उपेंद्र कुशवाहा की तनातनी ने नया मोड़ ले लिया है.

Updated on: 20 Feb 2023, 04:52 PM

highlights

  • JDU से अलग हुए उपेंद्र कुशवाहा
  • नई पार्टी का भी उपेंद्र कुशवाहा ने किया ऐलान
  • राष्ट्रीय लोक जनता दल नई पार्टी का नाम
  • JDU पार्टी के साथ MLC का भी पद छोड़ा

Patna:

तमाम सियासी बयानबाजी के बाद आखिरकार नीतीश कुमार और उपेंद्र कुशवाहा की तनातनी ने नया मोड़ ले लिया है. जेडीयू में बागी तेवर अपनाये उपेंद्र कुशवाहा ने ने आखिरकार नई पार्टी बनाने की घोषणा कर दी है. पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उपेंद्र कुशवाहा ने अपनी नई पारी की शुरुआत कर दी है. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में उपेंद्र कुशवाहा ने अपनी नई पार्टी राष्ट्रीय लोक जनता दल के ऐलान के साथ ही कहा कि अंत भला तो सब भला होता है, लेकिन अंत में जिस रास्ते में उन्होंने चलना शुरू किया वो उनके और बिहार के लिए बुरा है. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि वो अपनी जमीर बेचकर अमीर नहीं बनना चाहते.

कहीं अधिक दिनों तक टिक नहीं उपेंद्र 

वहीं, उपेंद्र कुशवाहा के बयान पर JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने बयान दिया. ललन सिंह ने कहा कि 2 दिन से सुन रहे थे उपेंद्र कुशवाहा मीटिंग कर रहे हैं. जेडीयू के कार्यक्रता उसमें शामिल होंगे, उनका कुनवा छोटा सा चलता रहा है. वही लोग थे जो कल भी थे आज भी थे. उपेंद्र कुशवाहा के व्यक्तित्व में सबसे बड़ी खामी उनकी अति महत्वाकांक्षा है, जिसके कारण वो कहीं अधिक दिनों तक टिक नहीं पाते हैं. हम लोगों की शुभकामना हैं वे पार्टी बना रहे हैं. पहली बार विधायक बने तो उन्हें नीतीश कुमार ने नेता बनाया था. फिर जब वे आए तो नीतीश कुमार ने उन्हें राज्य सभा भेजा. 3 महीने में ही दल विरोधी काम किया और चले गए. फिर वो पार्टी में आना चाहे, वशिष्ट बाबू के यहां आना जाना शुरू किया. जेडीयू का कोई नेता नहीं चाहता था वे पार्टी में आएं, लेकिन उसके बाद भी नीतीश कुमार ने उनके पार्टी में शामिल कराया. 

कुशवाहा पर कोई भरोसा नहीं करेगा

ललन सिंह ने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा पर कोई भरोसा नहीं करेगा. उपेंद्र जी चले गए हम सब लोगों की शुभकामना हैं. वे दिसंबर से ही लगे थे. रोज दिल्ली जा रहे थे. सब बात की जानकारी हम लोगों को थी. जब वे दिल्ली और पटना की यात्रा कर रहे थे तो उनके कुनबे के लोग हम लोगों के साथ मिलते रहे हैं. 

अरवल में क्या करने गए थे ?

पड़ोसी के घर में उत्तराधिकारी के सवाल पर ललन सिंह ने कहा कि वे पड़ोसी के घर में गए थे. अरवल में क्या करने गए थे. अभी उत्तराधिकारी की बात कहा से आ गई. खुद नीतीश कुमार अभी हैं. पार्टी को तेजस्वी के हाथों गिरवी रखने पर ललन सिंह ने कहा कि अरवल में किससे मिलने गए थे उपेंद्र कुशवाहा. उस समय तेजस्वी और लालू यादव अच्छे लग रहे थे.

2025 में सीएम कौन होगा ?

ललन सिंह ने ये भी कहा कि हम ने कब कहा तेजस्वी यादव 2025 में सीएम के उम्मीदवार होंगे. 2025 में सीएम कौन होगा यह उस समय तय होगा. फिलहाल सीएम नीतीश कुमार हैं. उपेंद्र कुशवाहा को पार्टी में लाने के निर्णय में कोई नहीं था, हमने तब भी मुख्यमंत्री को कहा था कि पूछिये कितना दिन रहेंगें. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि अब थक गए है, कहां जाएंगे यही रहेंगे. तब हम लोग ने कहा कि यही आराम कीजिए.

यह भी पढ़ें : JDU कार्यकर्ताओं संग उपेंद्र कुशवाहा की बैठक खत्म, कहा-RJD से क्या डील हुई, ललन सिंह बताएं