logo-image
लोकसभा चुनाव

IRCTC Scam: लालू की फाइल खुलने पर CM नीतीश का बयान-'RJD के साथ हैं हम, इसलिए हुआ ऐसा'

सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि हम आरजेडी के साथ आ गए हैं इसलिए फाइल खोली गई है. 

Updated on: 28 Dec 2022, 05:18 PM

highlights

  • लालू यादव की फाइल खुलने पर CM नीतीश ने तोड़ी चुप्पी
  • कहा-हम आरजेडी के साथ, इसलिए CBI ने खोली फाइल

Patna:

IRCTC Scam की बंद पड़ी फाइल को सीबीआई ने एक बार फिर से खोल ली है, जिसके बाद से बिहार के सियासी गलियारों में गर्माहट आ गई है. सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों ही एक-दूसरे पर हमलावार हो रही है. अब सीएम नीतीश कुमार ने भी इस मामले में अपनी चुप्पी तोड़ी है. सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि हम आरजेडी के साथ आ गए हैं इसलिए फाइल खोली गई है.  सीएम नीतीश कुमार ने आगे कहा कि देख लीजिए ये क्या हो रहा हैं? हम सब लोग एक साथ आ गए हैं इस कारण ये सब हो रहा है. इस मौके पर सीएम नीतीश ने अपने आगामी प्रोग्राम को लेकर भी जानकारी दी.

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि 5 जनवरी से एक बार फिर से समाज सुधार यात्रा पर वो निकलने वाले हैं. सीएम नीतीश ने बताया कि परसों तक यात्रा की रूट का चयन हो जाएगा कि यात्रा किन-किन जिलों से गुजरेगी. सीएम ने जानकारी दी है कि याक्षा की शुरुआत वैशाली से होगी. यात्रा के दौरान जिलों में चल रही सरकारी योजनाओं की समीक्षा की जाएगी और आम जन से सरकार के काम को लेकर फीडबैक लिया जाएगा. 

ये भी पढ़ें-लालू परिवार के भ्रष्टचार को संरक्षण दे रहे CM नीतीश: सुशील मोदी

वहीं, आने वाले दिनों में होनेवाली नमामि गंगे की बैठक से किनारा करने से जुड़े सवालों पर नीतीश कुमार ने कहा कि ये सब बकवास बातें हैं. पहले इस बात की जानकारी करनी चाहिए कि जब हम बीजेपी के साथ थे तो उस समय कौन बैठक में शामिल हुआ था? बार भी जिसके पास मंत्रालय है वह मंत्री ही बैठक में शामिल होंगे.  कुछ दिन पहले दिल्ली में जब मीटिंग हुई तो  भी मैं उसमें शामिल हुआ ही था. 

ये भी पढ़ें-धर्मेंद्र प्रधान के 'इतिहास' वाले बयान को विजय चौधरी ने बताया शर्मनाक, कही ये बड़ी बात

कोरोना को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि सभी अस्पतालों को अलर्ट पर रहने को कहा गया है और जांच में तेजी लाने के लिए संबंधित अधिकारियों को कहा है. सीएम नेतीश ने टीकाकरण को लेकर कहा कि, हमलोग अपनी तरफ से इसको लेकर काफी तेजी से काम कर रहे हैं. अगर टीका की जरूरत ज्यादा पड़ती है तो केंद्र सरकार को इसपर ध्यान देना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें-चिराग पासवान ने की गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात, बिहार में राष्ट्रपति शासन लगाने की कर डाली मांग

क्या है IRCTC घोटाला?

IRCTC Scam में आरजेडी चीफ लालू यादव के अलावा, उनके बेटे और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और 2 बेटियां चंदा यादव व रागिनी यादव का नाम आरोपियों में शामिल है. यूपीए के पहले कार्यकाल के दौरान रेलमंत्री रहते हुए लालू यादव ने रेलवे के प्रोजेक्टस के अलॉटमेंट को लेकर भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे. मामले में केस दर्ज किया गया था और सीबीआई मामले की जांच कर रही थी. 2021 में इस फाइल को सीबीआई ने बंद कर दी थी लेकिन हाल के दिनों में एक बार फिर से सीबीआई ने फाइल खोल दी है. सीबीआई द्वारा फाइल खोले जाने के बाद से ही लगातार बिहार के सियासी गलियारों में जुबानी हमले हो रहे हैं.