logo-image

बिहार इन्वेस्टर्स मीट 2022 में उद्योगपतियों ने जताई चिंता, कहा - सुरक्षा को लेकर लगता है डर

पटना में बिहार इन्वेस्टर्स मीट 2022 का आयोजन किया गया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, उद्योग मंत्री समीर महासेठ सहित कई नेता और उद्योगपति शामिल हुए.

Updated on: 29 Sep 2022, 03:19 PM

Patna:

बिहार के युवाओं के लिए बिहार सरकार अब सक्रिय होते नज़र आ रही है. जो वादा युवाओं से किया था मुख्यमंत्री ने वो अब पूरा करते हुए दिख रहे हैं. इसी शिलशिले में आज पटना में बिहार इन्वेस्टर्स मीट 2022 का आयोजन किया गया. जिसमें उद्योग क्षेत्र से जुड़े कई लोग मौजूद रहें. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, उद्योग मंत्री समीर महासेठ सहित कई नेता और उद्योगपति शामिल हुए.

इस दौरान उद्योगपतियों ने चिंता जताते हुए कहा कि विधि व्यवस्था बनी रहे इस पर ध्यान देने की जरूरत है. माइक्रोमैक्स बायोफ्यूल्स के निदेशक ने कहा कि हम लोग दिल्ली से आए हैं. हमे ऐसा माहौल चाहिए जहां सुरक्षा की पूरी व्यवस्था हो. जब हमने बिहार में उद्योग लगाने के बारे मन बनाया तब कई साथियों ने कहा कि उद्योग आखिर बिहार में ही क्यों लगाना चाहते हैं? 

तब हमने उनकी बातों को इग्नोर कर दिया और बिहार चले आये. जिस समस्या की लोग बाते कर रहे थे वैसा दिखा नहीं. हमें नीतीश कुमार का सुशासन मिला. लेकिन अपराधियों द्वारा उद्योगपतियों को टारगेट बनाया जाता है इसलिए यदि लॉ एंड ऑर्डर सही रहेगा तो आसामाजिक तत्व उद्योगपतियों को टारगेट नहीं कर पाएगा. इसलिए हम चाहते हैं कि लॉ एंड ऑर्डर के मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सपोर्ट करें क्यों कि यह एक चैलेंज है.

वहीं, उद्योग मंत्री समीर महासेठ ने कहा कि बिहार में उद्योग को बढ़ावा देने के लिए एवं बिहार में उद्योग के निवेश के लिए आज पटना में इंवेस्टर्स मीट 2022 का आयोजन किया गया. सरकार की प्राथमिकता है कि बिहार के लोगों को बिहार में रोजगार मिले. इसको देखते हुए इसका आयोजन किया गया.  उन्होंने निवेशकों को आश्वस्त किया उनकी सुरक्षा की जिम्मेवारी बिहार सरकार की है. जो भी अन्य सुविधाएं उनलोगों को चाहिए बिहार सरकार उपलब्ध कराएगी.