logo-image
लोकसभा चुनाव

गोपालगंज में यूरिया की कालाबाजारी के खिलाफ किसान समाहरणालय का किया गया घेराव

गोपालगंज में यूरिया खाद की कालाबाजारी के खिलाफ सैकड़ों की संख्या में किसान समाहरणालय का घेराव किया गया.

Updated on: 30 Dec 2022, 05:11 PM

highlights

  • गोपालगंज में यूरिया खाद की कालाबाजारी
  • कालाबाजारी के खिलाफ किसान समाहरणालय का घेराव
  • खाद की किल्लत से बर्बाद हो रही फसल

 

Gopalganj:

गोपालगंज में यूरिया खाद की कालाबाजारी के खिलाफ सैकड़ों की संख्या में किसान समाहरणालय का घेराव किया गया. वहीं, किसानों ने डीएम से मिलकर यूरिया की कालाबाजारी पर रोक लगाने और यूरिया खाद उपलब्ध कराने की मांग की. जिले से समाहरणालय में पहुंचे सैकड़ों की संख्या में किसानों ने अपनी पीड़ा सुनाते हुए डीएम डॉ नवलकिशोर चौधरी से कहा कि यूरिया नहीं मिलने से उनके खेतों में लगे फसल बर्बाद हो रहे हैं. किसान महंगे दामों में ब्लैक में यूरिया खरीद कर खेतों में डालने को मजबूर है. दरअसल, जिले के किसानों की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही.

यह भी पढ़ें- कैमूर में लगे बेरोजगार नियोजन मेले में की जा रही है पैसे की वसूली, जानिए क्यों

आए दिन किसान अपनी परेशानी से जुझते रहते हैं और एक बार फिर किसानों में यूरिया को लेकर हाहाकार मचा हुआ है. पिछले कई दिनों से यूरिया नहीं मिलने के कारण किसानों की बैचेनी बढ़ने लगी है. बढ़ती परेशानी को देखते हुए शुक्रवार को जिला समाहरणालय में सैकड़ों की संख्या में विभिन्न प्रखंडों से सैकड़ों किसान पहुंच गए. इस दौरान किसानों का एक प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी से मिल कर अपना दुखड़ा सुनाते हुए यूरिया की कालाबाजारी पर रोक लागाने व यूरिया उपलब्ध कराने की मांग की.

वहीं, किसानों ने बताया कि सरकार हम लोगों पर ध्यान नहीं दे रही है. किसानों की परेशानी से सरकार को कोई लेना देना नहीं है. पिछले कई दिनों से यूरिया नहीं मिलने के कारण हमारी फसलें बर्बाद हो रही है. गेंहू की फसल पीली हो रही है. मजबूरन महंगे दामों पर यूरिया खरीद कर फसल में डाला जा रहा है. जिसके पास पैसे नहीं है, उनकी फसल बर्बाद हो रही है. किसानों को समझने वाला कोई नहीं है.

वहीं, इस मामले में डीएम डॉ नवलकिशोर चौधरी ने कहा कि किसानों की यूरिया खाद की किल्लत के लिए अधिकारियों से बात करेंगे और किसानों से अपील करते हुए कहा कि उचित मात्रा में किसान यूरिया खाद अपने खेतों में डाले.