logo-image
लोकसभा चुनाव

Bihar News: बिहार के युवाओं के लिए खुशखबरी, इस विभाग में डेढ़ लाख पदों पर निकाली जाएगी बहाली

नौकरी के इंतजार में बैठे युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है. एक साथ डेढ़ लाख पदों पर बहाली निकाली जाएगी, ये बहाली स्वास्थ्य विभाग में होगी. इसकी घोषणा खुद डिप्टी सीएम और स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने की है.

Updated on: 21 Jul 2023, 01:41 PM

highlights

  • डेढ़ लाख पदों पर की जाएगी बहाली 
  • पहले 5 सालों तक डॉक्टर अस्पताल में नहीं आते थे - तेजस्वी यादव 
  • एक बार में 1000 डॉक्टरों पर हुई कार्रवाई - तेजस्वी यादव
  • बिहार के पहले मॉडल सदर अस्पताल का उद्घाटन 

Arrah:

नौकरी के इंतजार में बैठे युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है. एक साथ डेढ़ लाख पदों पर बहाली निकाली जाएगी, ये बहाली स्वास्थ्य विभाग में होगी. इसकी घोषणा खुद डिप्टी सीएम और स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने की है. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग को और भी बेहतर बनाने के लिए इन पदों पर बहाली की जाएगी. पहले ऐसा होता था कि 5 - 5 सालों तक डॉक्टर अस्पताल में नहीं आते थे, लेकिन अब ऐसा नहीं होता है. अब ये सब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. सभी पर कार्रवाई की जा रही है. 

डेढ़ लाख पदों पर बहाली 

बिहार में स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ करने के लिए डेढ़ लाख पदों पर बहाली की जा रही है. जिसकी घोषणा खुद तेजस्वी यादव ने की है. दरअसल गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव आरा में मॉडल सदर अस्पताल व पीकू का उद्घाटन करने के लिए पहुंचे थे. उद्घाटन के बाद मंच से ही उन्होंने इसकी घोषणा की है. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में बहुत सी गड़बड़ियां थी, जिसको हमने आते ही दूर किया है. पहली बार ऐसा हुआ कि किसी सरकार ने एक बार में 1000 डॉक्टरों पर कार्रवाई की है.

यह भी पढ़ें : Bihar News: हार्ट अटैक से हुई थी BJP नेता विजय सिंह की मौत, विजय सिन्हा ने की उच्च स्तरीय जांच की मांग 

'किसी को बख्शा नहीं जाएगा'

उन्होंने कहा कि ओपीडी में डॉक्टर की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. अगर समय पर डॉक्टर नहीं आते हैं तो उन पर कार्रवाई करने में हम पीछे नहीं हटेंगे. पहले बहुत से डॉक्टर ऐसे थे जो 5-5 वर्षों तक अस्पताल नहीं आते थे या जहां उनकी ड्यूटी होती थी तो जाते ही नहीं थे. अब यह सब नहीं चलने वाला है. सभी पर कार्रवाई की जाएगी किसी को बख्शा नहीं जाएगा. आपको बता दें कि, गुरुवार को भोजपुर जिले में बिहार का पहला मॉडल सदर अस्पताल और शिशु गहन चिकित्सा इकाई का उद्घाटन किया गया है.