logo-image
लोकसभा चुनाव

पलंग के लिए नई दुल्हन को पहले फर्श पर लिटाया, फिर कर दिया कांड

हमारे देश में दहेज के खिलाफ सख्त कानून बना हुआ है, कई धाराएं लागू है, लेकिन आए दिन दहेज प्रताड़ना के कारण महिलाओं की हत्या थमने का नाम नहीं ले रही.

Updated on: 23 Feb 2023, 04:13 PM

highlights

  • समस्तीपुर से आई चौंकाने वाली खबर
  • पलंग के लिए ले ली गई विवाहिता की जान
  • 1 साल पहले हुई थी शादी

Samastipur:

हमारे देश में दहेज के खिलाफ सख्त कानून बना हुआ है, कई धाराएं लागू है, लेकिन आए दिन दहेज प्रताड़ना के कारण महिलाओं की हत्या थमने का नाम नहीं ले रही. दरअसल, फिर एक विवाहिता की हत्या उसके ससुराल वालों ने दहेज के लालच में कर दी. महज एक पलंग नहीं मिलने की वजह से विवाहिता को अपनी जान गंवानी पड़ी. समस्तीपुर जिले के खानपुर थाना क्षेत्र के श्रीपुरगाहर गांव में मंगलवार रात दहेज में पलंग नहीं मिलने से नाराज चल रहे पति और ससुराल वालों ने 1 वर्ष पूर्व विवाह की गई विवाहिता को फांसी लगाकर मार डाला. घटना को अंजाम देने के बाद सभी लोग घर से फरार हो गए.

यह भी पढ़ें- वारदातों का गुरुवार, अपराधों से बिहार में हाहाकार, सड़कों पर बहा खून

पलंग के लिए ली विवाहिता की जान

घटना की सूचना पर पहुंचे मायके वालों ने शव को उठाकर सदर अस्पताल लाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. विवाहिता की मौत की सूचना के बाद उनके मायके वालों के बीच कोहराम मच गया. विवाहिता की पहचान श्रीपुरगाहर गांव के पप्पू कुमार कामती की पत्नी सुलेखा कुमारी के रूप में की गई है. विवाहिता की उम्र 22 साल बताई जा रही है. विवाहिता का मायका भी इसी थाना क्षेत्र के बाहरगामा गांव में है.

1 साल पहले हुई थी शादी

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि सुलेखा की शादी पिछले वर्ष फरवरी महीने में श्रीपुरगाहर के पप्पू कुमार के साथ धूमधाम से की गई थी. शादी में दान दहेज भी दिया गया था. हालांकि इस दौरान सुलेखा के घरवालों ने उसे दहेज में पलंग नहीं दिया. आरोप यह लगाया है कि पहले तो पलंग नहीं देने की वजह से उसे जमीन पर सुलाया जा रहा था. इसके साथ ही तरह-तरह से प्रताड़ित किया जा रहा था. सदर अस्पताल में सुलेखा के भाई ने आरोप लगाया है कि वह पूर्व में अपने जीजा से यह बोल चुका था कि वह पलंग का इंतजाम कर रहा है. इसके बावजूद उसकी बहन की फंदे से लटका कर जान ले ली गई. उन्होंने बताया कि उनका भी ससुराल श्रीपुरगाहर गांव में है. रात उनके साले के बेटे का मुंडन था, जिस कारण उनके परिवार के लोग श्रीपुरगाहर गांव गए हुए थे.

भाई-पिता ने लगाया हत्या का आरोप

इसी दौरान सूचना मिली कि उनकी बहन की हत्या कर दी गई है. जब यह लोग पहुंचे तो सुलेखा की मौत हो चुकी थी, लेकिन उनके घर में कोई नहीं था. घर के लोग फरार हो चुके थे. जिसके बाद सुलेखा को ऑटो से लेकर सदर अस्पताल पहुंचे और डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. उधर घटना की सूचना पुलिस को दी गई है. खानपुर पुलिस का कहना है कि घटना की जानकारी मिली है, मामले की जांच की जा रही है क्योंकि विवाहिता की शादी 1 वर्ष पूर्व ही हुई थी और उसके पिता व भाई दहेज प्रताड़ना का आरोप लगा रहे हैं.