logo-image

Bihar: आरा में लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस में लगी भीषण आग, ट्रेन से कूदकर बचाई यात्रियों ने जान

Bihar Train Fire: बिहार के आरा में आज तड़के रेलवे का एक बड़ा हादसा होने से टल गया. दरअसल, दानापुर से मुंबई जा रही होली स्पेशल लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस की एक बोगी में आग लग गई. हालांकि, इस हादसे में किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ.

Updated on: 27 Mar 2024, 10:54 AM

highlights

  • लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस में लगी आग
  • बिहार के आरा में हुआ हादसा
  • ट्रेन से कूदकर यात्रियों ने बचाई जान

नई दिल्ली:

Bihar Train Fire: बिहार के आरा में बुधवार तड़के लोकमान्य तिलक स्पेशल ट्रेन के एसी कोच में भीषण आग लग गई. ट्रेन में आग लगने की सूचना मिलते ही रेलवे में हड़कंप मच गया. इस दौरान कई यात्रियों ने ट्रेन से कूदकर जान बचाई. बताया जा रहा है कि ट्रेन में शॉर्ट सर्किट से गाड़ी के एसी बोगी में आग लग गई. हादसा बिहार के भोजपुर अंतर्गत दानापुर-पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलखंड के कारीसाथ स्टेशन के पास हुआ. जहां होली स्पेशल ट्रेन में के एक एसी कोच में अचानक से आग लग गई. ट्रेन 01410 होली स्पेशल दानापुर से लोकमान्य तिलक (मुंबई) जा रही थी.

ये भी पढ़ें: BJP ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, PM मोदी, शाह, नड्डा और गडकरी हर राज्य में करेंगे प्रचार

रात 2 बजे लगी ट्रेन के एसी कोच में आग

जानकारी के मुताबिक, बिहार के दानापुर से मुंबई जा रही होली स्पेशल ट्रेन के एसी कोच में रात करीब दो बजे अचानक से शार्ट सर्किट हुआ. उसके कुछ ही देर में ट्रेन के का एसी कोच धूं-धूंकर जलने लगा. गनीमत ये रही कि होली की वजह से ट्रेन में यात्रियों की संख्या बेहद कम थी, इसके चलते किसी भी प्रकार के जान या माल का नुकसान नहीं हुआ. वरना किसी की जान भी जा सकती थी. ट्रेन में आग लगने की घटना होने के बाद रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया. जिसपर अपने इस अपने परिजनों के बारे में जानकारी हासिल की जा सकती है.

ये है हेल्पलाइन नंबर

रेलवे ने दानापुर स्टेशन के लिए हेल्पलाइन नंबर -06115232401, आरा रेलवे स्टेशन के लिए हेल्पपाइन नंबर-9341505981 और बक्सर रेलवे स्टेशन के लिए हेल्पलाइन नंबर-9341505972 जारी किया है.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Elections: शिवसेना (यूबीटी) ने जारी की उम्मीदवारों के नाम की पहली सूची, जानें किसे कहां से दिया टिकट

ट्रेन में आग लगने के बाद रेलवे में मचा हड़कंप

लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस में आग लगने की घटना के बाद रेलवे में हड़कंप मच गया. घटना की सूचना के बाद रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गए. फिलहाल रेलवे पूरे मामले की जांच कर रहा है. मेन लाइन पर आग लगने की वजह से करीब एक दर्जन ट्रेनों के आवागमन में बदलाव किया गया. इसके बाद जिस बोगी में आग लगी थी उसे ट्रेन से अलग किया गया और उसके बाद ट्रेन को गंतव्य की ओर रवाना किया गया. हादसे के बाद डीआरएम जयंत कुमार, पीएससीओ प्रभात कुमार, आरपीएफ के आईजी अमरेश कुमार, सीनियर डीसीएम सरस्वती चंद्र, आरपीएफ कमांडेंट पीके पांडा, सीनियर डीएम-3 संतोष कुमार समेत कई अधिकारी मौके पर पहुंच गए.