logo-image

ED का बड़ा एक्शन, जमीन के बदले नौकरी के मामले में लालू परिवार की छह करोड़ की संपत्ति जब्त

लालू यादव और उनके परिवार के खिलाफ जमीन के बदले नौकरी मामले को लेकर राजद मुखिया के परिवार की 6 करोड़ की संपत्ति को जब्त किया गया है

Updated on: 31 Jul 2023, 05:42 PM

नई दिल्ली:

लालू परिवार की मुश्किलें बढ़ गई हैं. ईडी ने जमीन के बदले नौकरी के मामले में परिवार से जुड़ी 6 करोड़ रुपये की संपत्ति को जब्त कर ली है. इस मामले को लेकर राजद प्रमुख और पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव, बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और पूर्व सीएम राबड़ी देवी पहले से ही जांच का सामना कर रहे हैं. हाल ही में CBI ने तीनों के खिलाफ आरोप पत्र भी दायर किया था.  मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ईडी ने लालू यादव और उनके परिवार के खिलाफ जमीन के बदले नौकरी के मामले कार्रवाई की है. ईडी ने राजद मुखिया के परिवार की छह 6 करोड़ की संपत्ति को अटैच किया है. आपको बता दें कि बीते माह दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में सीबीआई की ओर से चार्जशीट दायर की गई थी. 

ईडी मनी लॉन्ड्रिंग की भी कर रही जांच  

गौरतलब है कि रेलवे में नौकरी के बदले रिश्वत में जमीन लेने के आरोपों को लेकर सीबीआई जांच कर रही है. वहीं मनी लॉ​न्ड्रिंग के मामले में भी जांच जारी है। सीबीआई ने इस मामले को लेकर चार्जशीट दाखिल कर दी है। इस मामले को लेकर लालू यादव के करीबी कहे जाने वाले पूर्व विधायक भोला यादव और हृदयानंद चौधरी भी अभियुक्त हैं। आरजेडी नेता लालू यादव के ओएसडी रह चुके भोला यादव को सीबीआई ने 27 जुलाई को गिरफ्तार किया था। भोला 2004 से 2009 के बीच तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव के ओएसडी रह चुके हैं।