logo-image

पटना में बालू माफियाओं का वर्चस्व, चेकिंग पोस्ट को किया आग के हवाले

बिहटा से है जहां बालू माफियाओं ने खनन विभाग के चेकिंग पोस्ट को ही आग के हवाले कर दिया है और ये इसलिए किया गया ताकि उनकी गाड़ियों को आगे जाने से रोका ना जा सके. इस घटना में पूरा चेकपोस्ट जलकर राख हो गया.

Updated on: 13 Apr 2023, 01:52 PM

highlights

  • बालू माफियाओं ने चेकिंग पोस्ट को कर दिया आग के हवाले 
  • घटना में पूरा चेकपोस्ट जलकर हो गया राख 
  • बालू माफियाओं के पासिंग गैंग के द्वारा घटना को दिया गया अंजाम  

 

Patna:

बालू माफियाओं की दबंगई बिहार में देखने को हर रोज मिल जाती है. इनका दबदबा इतना है कि पुलिस भी इनसे डरती है. पुलिस जब छापेमारी करने जाती है तो उनपर ही हमला कर दिया जाता है. कभी पुलिस जवान को ही बंदी बना लिया जाता है. ताजा मामला बिहटा से है जहां बालू माफियाओं ने खनन विभाग के चेकिंग पोस्ट को ही आग के हवाले कर दिया है और ये इसलिए किया गया ताकि उनकी गाड़ियों को आगे जाने से रोका ना जा सके. जब मामले कि सूचना पुलिस को मिली तो मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने की कोशिश की लेकिन इस घटना में पूरा चेकपोस्ट जलकर राख हो गया. 

चेकिंग पोस्ट को किया गया आग के हवाले  

दरअसल बिहार में इनदिनों बालू माफियाओं का आतंक छाया हुआ है. लगातार बालू माफिया अपराधिक घटनाओं को अंजाम देने में लग गए हैं. कभी बालू घाट पर किसी की हत्या कर दी जाती है तो कभी गोलियों की तड़तड़ाहट से बालू घाट गुज उठता है. एक बार फिर कुछ ऐसा ही देखने को मिला है. देर रात बिहटा आरा राष्ट्रीय राजमार्ग के परेव के पास बनाए गए जिला खनन विभाग के चेकिंग पोस्ट को बालू माफियों ने आग के हवाले कर दिया है. 

यह भी पढ़ें : Land for Job Scam: ईडी की कार्रवाई हुई तेज, तेजस्वी के बाद अब चंदा यादव से चल रही पूछताछ

चेक पोस्ट के अंदर नहीं था कोई भी व्यक्ति 

वहीं, मामले की सूचना मिलने के बाद जिला खनन विभाग के अधिकारी और पुलिस मौके पहुंची, जसके बाद दमकल की गाड़ी तुरंत ही मौके पर पहुंची और काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया लेकिन तब तक पूरा चेकपोस्ट जलकर राख हो चुका था. हालांकि गनीमत रही कि उस वक्त चेक पोस्ट के अंदर कोई भी व्यक्ति नहीं था. जिस कारण कोई भी बड़ी घटना नहीं हुई वरना कोई बड़ा हादसा भी हो सकता था. मामले को लेकर ये अनुमान लगाया जा रहा है कि बालू माफियाओं के पासिंग गैंग के द्वारा ही इस घटना को अंजाम दिया गया है. फिलहाल इस संबंध में थाने में मामला दर्ज किया गया है. जिसके आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है.