logo-image
लोकसभा चुनाव

Bihar Politics: क्या बैठक से पहले ही बैकफुट पर आई JDU? ललन सिंह ने कहा - कोई भी नहीं लगाएगा नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री बनाने का नारा

बैठक को लेकर बड़ा बयान सामने आ रहा है. जेडीयु के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने महागठबंधन के कार्यकर्ताओं से अपील की है कि कोई भी सीएम नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री बनाने जैसा कोई भी नारा ना लगाए.

Updated on: 12 Jun 2023, 12:23 PM

highlights

  • विपक्ष को एकजुट करने में लग हुए हैं नीतीश कुमार
  • विपक्षी पार्टियों का महाजूटान 23 जून को होगा
  • नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री बनाने जैसा कोई भी नारा ना लगाएं - ललन सिंह 

Patna:

लोकसभा चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी कमर कस ली है और विपक्ष को एकजुट करने में लग हुए हैं. पटना में विपक्षी पार्टियों का महाजूटान होने जा रहा है. 23 जून को ये बैठक होने जा रही है. बता दें इसे पहले भी 12 जून को ये बैठक होने वाली थी, लेकिन किसी कारण से बैठक की तारीख को आगे बढ़ा दिया गया था और अब इस बैठक को लेकर बड़ा बयान सामने आ रहा है. जेडीयु के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने महागठबंधन के कार्यकर्ताओं से अपील की है कि कोई भी सीएम नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री बनाने जैसा कोई भी नारा ना लगाए.  

23 जून को पटना में होने जा रही है बैठक 

दरअसल विपक्षी एकता को लेकर नीतीश कुमार की पहल पर 23 जून को पटना में बैठक होने जा रही है. बैठक को लेकर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने महागठबंधन के कार्यकर्ताओं से अपील की है कि नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री बनाने जैसा कोई भी नारा ना लगाएं, क्योंकि नीतीश कुमार पीएम पद के उम्मीदवार नहीं हैं. ऐसे में ये सवाल उठ रहा है कि क्या जेडीयु ये समझ चुकी है कि नीतीश कुमार के नाम पर सभी विरोधी दल एकमत नहीं होने वाले हैं. ऐसे में पार्टी पहले ही बैकफुट पर आते नजर आ रही है. 

यह भी पढ़ें : Vande Bharat Express: बिहार और झारखंड के लोगों का अब इंतजार हुआ खत्म, पटना से रांची के लिए रवाना हुई वंदे भारत एक्सप्रेस

नीरज कुमार ने दिया जवाब 

जेडीयु के विधान पार्षद नीरज कुमार ने इस सवाल पर कहा कि नीतीश कुमार के प्रधानमंत्री पद को लेकर पार्टी के तरफ से कोई अधिकृत बयान पहले भी नहीं दिया गया था. कार्यकर्ताओं की भावना है कि वह नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री के पद पर बैठे देखना चाहते हैं. इसीलिए जेडीयु द्वारा इस तरीके के नारा नहीं लगाए जाने की अपील का मतलब यह नहीं है कि पार्टी बैकफुट पर गई है.