logo-image

Crime News: बक्सर में अपराधियों का बोलबाला, दुर्घटनाग्रस्त ट्रेन को ही बनाया निशाना

ईस्ट एक्सप्रेस की बोगी से चोरी करते एक युवक को रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया.

Updated on: 22 Nov 2023, 12:46 PM

highlights

युवक को रंगे हाथ किया गया गिरफ्तार 
अभियुक्त को भेज दिया गया जेल
पहले भी की जा चुकी है चोरी 

Buxar:

राज्य में लगातार अपराधियों का मनोबल बढ़ता जा रहा है. आलम ये है कि दुर्घटनाग्रस्त ट्रेन को नहीं बख्शा जा रहा है. इसे चोर अपना निशाना बना रहे हैं. रेलवे सुरक्षा बल के द्वारा रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के सभी दुर्घटनाग्रस्त हुई नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस की बोगी से चोरी करते एक युवक को रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया. वह दुर्घटनाग्रस्त वातानुकूलित कोच से स्नैक्स टेबल चोरी कर ले जा रहा था. इसके साथ ही पिछले दो दिनों में पुलिस ने चोरी मामले में कुल चार अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. 

आरोपी युवक हुआ गिरफ्तार 

आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक दीपक कुमार ने बताया कि रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन पर दुर्घटनाग्रस्त हुई नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के डिब्बों की निगरानी की जा रही थी. इसी दौरान सहायक उप निरीक्षक रमेश कुमार सिंह, आरक्षी राहुल यादव एवं अरविंद कुमार ने प्रथम वातानुकूलित कोच से स्नैक्स टेबल चोरी कर ले जाते हुए एक युवक को पकड़ा. युवक ने अपना नाम धनजी शर्मा बताया है. जिसकी उम्र तकरीबन 30 वर्ष और रघुनाथपुर के रहथुआ गांव का रहने वाला बताया गया है. उसे गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया. जहां से न्यायालय के आदेशानुसार अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें : Bihar News: जहरीली शराब ने ली 10 लोगों की जान, विपक्ष ने नीतीश सरकार को बताया जिम्मेदार

पहले भी की जा चुकी है चोरी 

प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि इसके पूर्व सहायक उप निरीक्षक रमेश कुमार सिंह एवं अन्य कर्मियों के द्वारा इसी माह की 19 तारीख को भी ट्रेन की दुर्घटनाग्रस्त कोच की बैटरी बॉक्स से कनेक्टिंग केबल चोरी करते हुए एक व्यक्ति को रंगे हाथ पकड़ा गया था. उसके पास से एक हेक्सा ब्लेड 1 इंच, चाकू तथा केवल भी मिला था. पकड़े गए युवक की पहचान सिकरौल लक गांव निवासी गुड्डू के रूप में हुई थे. उसने बताया कि उसका एक अन्य साथी कार्तिक जो कि भोजपुर जिले के बिहिया का निवासी है. उसके साथ मिलकर पूर्व में भी चोरी की है और सामान बिहिया में ही मंटू गुप्ता की कबाड़ी दुकान में बेचा है. गुड्डू की निशानदेही पर उन दोनों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. जिसके बाद अब आगे की कार्रवाई की जा रही है. वहीं, प्रभारी निरीक्षक ने कहा कि रेलवे सुरक्षा बल यात्रियों की सुरक्षा के साथ-साथ रेलवे की संपत्ति की सुरक्षा के लिए भी प्रतिबद्ध है.