logo-image
लोकसभा चुनाव

Crime: देवर ने शादी से किया इंकार, तो भाभी ने कर दिया आग के हवाले

सुपौल जिले के भीमपुर थाना इलाके के चैनपुर गांव निवासी एक 25 वर्षीय युवक पर पेट्रोल छिड़कर जलाने की कोशिश की गई.

Updated on: 19 Sep 2023, 05:29 PM

highlights

  • देवर ने शादी से किया इंकार
  • तो भाभी ने कर दिया आग के हवाले
  • जांच में जुटी पुलिस

Supaul:

सुपौल जिले के भीमपुर थाना इलाके के चैनपुर गांव निवासी एक 25 वर्षीय युवक पर पेट्रोल छिड़कर जलाने की कोशिश की गई. मंगलवार को दोपहर में इलाजरत जख़्मी अग्नि पीड़ित ने दंपति के खिलाफ भीमपुर थाने पहुंच कर लिखित शिकायत दर्ज कराई है. वहीं, पुलिस आवेदन लेकर मामले की कार्रवाई में जुट गई है. जख्मी अग्नि पीड़ित 25 वर्षीय सागर कुमार छातापुर प्रखंड अंतर्गत भीमपुर थाना क्षेत्र के चैनपुर गांव के वार्ड नंबर 6 का निवासी है. जख़्मी पीड़ित ने बताया कि बीते 7 सितंबर को रोजगार की तलाश में दिल्ली जाने वाला था. उसी दिन उसके रिश्ते में लगने वाली चचेरी भाभी ने रंजन कुमारी ने उसे फोन कर मिलने के लिए बुलाया. फिर उसकी भाभी ने कहा कि दिल्ली मत जाओ. 

यह भी पढ़ें- बांका में गैस भरा कंटेनर पलटने से मची अफरा-तफरी, इतने लोग हुए हादसे का शिकार

युवक ने दंपति को किया आग के हवाले

इसको लेकर जिद करने लगी, लेकिन जब उसने उसके बातों को मानने से इंकार कर दिया. गुस्से में पहले उसकी भाभी रंजन देवी ने पहले सागर के हाथ पर ब्लेड चला दी. जिससे सागर जख़्मी हो गया. इसी बीच पेट्रोल सागर कुमार के शरीर पर डाल दिया. फिर उस महिला के पति ने माचिस से जला कर आग लगा दिया. इस दौरान आग में झूलसा युवक शोर करने लगा. जिसके बाद वहां ग्रामीण इकट्ठा हो गए और आग को बुझाने की कोशिश करने लगे. वहीं, उसके बाद उसे इलाज के लिए नजदीक के अररिया जिले के नरपतगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. जहां के चिकित्सक ने बेहतर इलाज के लिए उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया, जबकि बीते 7 सितंबर से 18 सितंबर तक उसका इलाज नेपाल के विराटनगर स्थित एक निजी नर्सिंग होम में चल रहा था. 

शादीशुदा महिला से नहीं करना चाहता था शादी

मंगलवार को विराटनगर के नर्सिंग होम के एंबुलेंस में जख़्मी युवक को जिले के भीमपुर थाना लाया गया, जहां पुलिस को लिखित शिकायत की गयी है. युवक ने बताया कि रंजन देवी उसे अक्सर फोन करके उससे शादी करने की जिद करती थी. युवक का कहना है कि वह इन बातों को इग्नोर भी करता था, लेकिन रंजन देवी बीते एक महीने से उसपर शादी करने का दबाब बना रही थी. मगर युवक कुंवारा होने कि वजह से शादीशुदा महिला से शादी नहीं करना चाहता था. युवक ने बताया कि उस महिला के द्वारा ₹50000 भी मांगी जा रही थी. इसे देने के लिए उसने इंकार कर दिया था. हालांकि भीमपुर थाना के थाना अध्यक्ष अमरनाथ कुमार ने बताया कि पीड़ित युवक का आवेदन मिला. मामले में कांड दर्ज कर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी.