logo-image
लोकसभा चुनाव

Crime: 5 लाख लेकर भी नहीं भरा पेट, दहेज के लालच में ले ली नवविवाहिता की जान

सुपौल के रतनपुरा थाना क्षेत्र में एक बार फिर दहेज को लेकर नवविवाहिता की हत्या का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि करजाइन थाना क्षेत्र के बौराहा पंचायत के वार्ड 4 निवासी महानंद मेहता की इकलौती बेटी ने आत्महत्या कर ली.

Updated on: 29 Jul 2023, 08:31 PM

highlights

  • 5 लाख लेकर भी नहीं भरा पेट
  • दहेज के लालच में ले ली नवविवाहिता की जान
  • मामले की जांच में जुटी पुलिस

Supaul:

सुपौल के रतनपुरा थाना क्षेत्र में एक बार फिर दहेज को लेकर नवविवाहिता की हत्या का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि करजाइन थाना क्षेत्र के बौराहा पंचायत के वार्ड 4 निवासी महानंद मेहता की इकलौती बेटी ने आत्महत्या कर ली. नीतू की उम्र 22 साल बताई जा रही है. इसी साल बीते 1 मई को रतनपुरा थाना क्षेत्र के पूर्व सरपंच ललिता देवी के बेटे दीपक कुमार मेहता से शादी हुई थी. शनिवार सुबह नीतू का शव उसके ससुराल में एक फंदे से लटका हुआ मिला. सूचना पर मृतका के मायके वाले भी उसके ससुराल पहुंचे. जिसके बाद पुलिस को भी सूचना दी गई. 

यह भी पढ़ें- मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड: CBI ने दर्ज की नई FIR, जानिए-किसे बनाया आरोपी?

दहेज की भूख से नहीं भरा पेट

मृतका के मायके वालों ने दहेज को लेकर नीतू के ससुराल वालों पर प्रताड़ना और हत्या का आरोप लगाया है. बेटी की मौत के बाद मायके वालों का कहना है कि शादी के करीब 15 दिनों तक तो ससुराल में सबकुछ ठीक था लेकिन उसके बाद पति ने उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया. नीतू का पति दीपक लगातार बाइक की मांग करने लगा. बार-बार दामाद की डिमांड की वजह से उसे बाइक भी खरीद कर दे दिया. जिसके 2 महीने तक तो सब ठीक रहा, लेकिन उसके बाद बेटी के ससुर ने 2.5 लाख रुपये की मांग कर दी. जिसे लेकर अक्सर ससुराल में नीतू से मारपीट की जाती थी. 

लालच में ले ली नवविवाहिता की जान

करीब 15 दिन पूर्व ही मृतका के ससुर रामसागर मेहता को 25 हजार रुपए दिए भी गए थे. वहीं, बीती रात उसकी हत्या कर शव को फंदे से लटका दिया गया. मायके वालों की मानें तो फंदे की हाइट भी नीतू के हाइट से काफी कम है, जिससे हत्या के संदेह को बल मिलता है. महिला के मायके वालों ने बताया कि इससे पूर्व शादी के वक्त भी नीतू के ससुराल वालों को उपहार स्वरूप 5 लाख रुपए, जेवरात और घरेलू इस्तेमाल के कई सामान भी दिए गए थे. 

ससुराल वाले हुए फरार

इधर, घटना के बाद नीतू के ससुराल वाले घर छोड़कर फरार हो गए हैं. वहीं, रतनपुरा थानाध्यक्ष कृष्ण कुमार सिंह ने बताया कि फंदे से लटकी एक विवाहिता की लाश मिली है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल सुपौल भेज दिया है. मामले की जांच की जा रही है.