logo-image
लोकसभा चुनाव

बिहार में अपराधियों के हौसले बुलंद, छपरा में मंदिर से उड़ाई दानपेटी

बिहार के सारण के रिविलगंज थाने से 50 मीटर की दूरी पर विजय राय के टोला सरयू नदी के तट पर स्थित बाबा उझनखानाथ करियावा मंदिर में गुरुवार की रात चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया.

Updated on: 08 Sep 2023, 06:49 PM

highlights

  • बिहार में अपराधियों के हौसले बुलंद
  • छपरा में मंदिर से उड़ाई दानपेटी
  • जांच में जुटी पुलिस 

 

 

 

chhapra:

बिहार में लगातार अपराध की घटनाएं सामने आ रही हैं, वहीं अब चोरों ने बिहार के मंदिरों को भी नहीं छोड़ा है. अब चोर मंदिर को अपना निशाना बना रहे हैं. बता दें कि बिहार के सारण के रिविलगंज थाने से 50 मीटर की दूरी पर विजय राय के टोला सरयू नदी के तट पर स्थित बाबा उझनखानाथ करियावा मंदिर में गुरुवार की रात चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया. आपको बता दें कि चोरों ने मंदिर परिसर स्थित धर्मशाला में रखे दान पेटी की चोरी कर ली, मुख्य मंदिर और बगल के कमरे का भी ताला तोड़ दिया. हालांकि, मंदिर में स्थापित पौराणिक शिवलिंग और अन्य देवी-देवताओं की मूर्तियाँ बरकरार हैं। मंदिर के पुजारी मनोरंजन प्रसाद ने थाने में आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है.

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: भाकपा माले ने लोकसभा के लिए मांगी 7 सीट, लालू और तेजस्वी को लिखी चिट्ठी

घर चले गए थे सारे पूजारी

वहीं आपको बता दें कि, घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जांच में जुट गई. पुजारी मनोरंजन प्रसाद ने बताया कि, गुरुवार की रात करीब 10 बजे वह दैनिक पूजा करने के बाद मंदिर के कमरे में ताला लगाकर अपने घर चले गये. वहीं शुक्रवार की सुबह जब हम मंदिर पहुंचे तो देखा कि मंदिर के कमरे का ताला टूटा हुआ था. सारा सामान इधर-उधर बिखरा हुआ था और दान पेटी भी गायब थी. बता दें कि मंदिर समिति के अध्यक्ष राजकुमार सिंह ने चोरी की घटना की कड़ी निंदा की है. बताया गया कि दान पेटी की कीमत करीब 20 से 25 हजार रुपये आंकी गयी है. वहीं इस घटना को लेकर थानाध्यक्ष ओमप्रकाश चौहान ने बताया कि, प्राथमिकी कर जांच-पड़ताल की जा रही हैं. आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: Bihar Weather Update Today: बिहार में आज होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने 17 जिलों में जारी किया अलर्ट