logo-image

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस का फैसला, अखिलेश प्रसाद सिंह को मिली बड़ी जिम्मेदारी

2024 लोकसभा चुनाव कुछ ही महीने में होने वाली है. चुनाव के तारीखों की घोषणा कभी भी की जा सकती है.

Updated on: 29 Feb 2024, 07:12 PM

highlights

  • चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा फैसला
  • अखिलेश प्रसाद सिंह को बड़ी जिम्मेदारी
  • 3 मार्च को जनविश्वास यात्रा महारैली

Patna:

2024 लोकसभा चुनाव कुछ ही महीने में होने वाली है. चुनाव के तारीखों की घोषणा कभी भी की जा सकती है. सभी पार्टियां आगामी चुनाव को लेकर उत्साहित नजर आ रहे हैं और अपनी-अपनी रणनीति बनाने में जुटे हुए हैं. वहीं, चुनाव से पहले कई पार्टी विधायक पाला बदलते नजर आ रहे हैं. जिसे लेकर बिहार में सियासत तेज हो चुकी है. हाल ही में आरजेडी विधायक और कांग्रेस विधायकों ने बीजेपी का दामन थाम लिया. जिसके खिलाफ बिहार आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने विधानसभा के स्पीकर नंदकिशोर यादव से मुलाकात की और उन्हें एक पत्र सौंपा है. जिसमें दोनों पार्टियों ने पाला बदलने वाले विधायकों की सदस्यता रद्द करने की मांग की है. इस बीच कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह को बड़ी जिम्मेदारी दी है. कांग्रेस ने अखिलेश प्रसाद सिंह पर भरोसा जताते हुए उन्हें  चुनाव समिति का गठन करते हुए उन्हें इसका अध्यक्ष बनाया है.

यह भी पढ़ें- बिहार में अब खत्म होगा माफिया राज, अपराध नियंत्रण विधेयक विधानसभा से पारित

अखिलेश प्रसाद सिंह को कांग्रेस ने दी बड़ी जिम्मेदारी

बुधवार को पत्र जारी करते हुए इसका ऐलान किया है. इस पत्र में 50 नेताओं का नाम शामिल है. इसमें पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा और शकील अहमद खान का भी नाम शामिल है. कांग्रेस ने अखिलेश प्रसाद सिंह को इतनी बड़ी जिम्मेदारी तो दे दी है लेकिन वह इस जिम्मेदारी को कैसे निभाते हैं, यह देखना दिलचस्प होगा.

3 मार्च को जनविश्वास यात्रा महारैली

इन दिनों अखिलेश प्रसाद सिंह काफी एक्टिव दिख रहे हैं. बता दें कि बिहार में तीन मार्च को जन विश्वास महारैली का आयोजन होने जा रहा है, जिसे लेकर तैयारी जोरशोर से चल रही है. इस महारैली का आयोजन राजधानी पटना के गांधी मैदान में किया जाएगा. एक तरफ 20 फरवरी से तेजस्वी यादव जनविश्वास यात्रा पर निकले हुए हैं और पूरे राज्यभर में यात्रा कर सभा का आयोजन कर रहे हैं तो दूसरी तरफ अखिलेश प्रसाद ने जन विश्वास महारैली में शामिल होने के लिए लोगों को न्यौता देने के लिए प्रचार गाड़ी को पार्टी का झंडा दिखाकर रवाना किया. वहीं, बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी 3 मार्च को महारैली में शामिल होने की लोगों से अपील की है.