logo-image
लोकसभा चुनाव

पटना से दिल्ली रवाना हुए CM नीतीश, पोस्टर बना चर्चा का विषय

शुक्रवार को दिल्ली में जदयू की दो दिवसीय बैठक होने वाली है. बैठक से पहले कई तरह के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं.

Updated on: 28 Dec 2023, 01:56 PM

highlights

  • दिल्ली में जदयू का दो दिवसीय बैठक
  • बैठक से पहले पोस्टर बना चर्चा का विषय
  • नीतीश कुमार ने बैठक को बताया सामान्य

Patna:

शुक्रवार को दिल्ली में जदयू की दो दिवसीय बैठक होने वाली है. बैठक से पहले कई तरह के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं. बिहार के सीएम नीतीश कुमार इस बैठक को सामान्य बता रहे हैं, लेकिन बैठक में कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है. पिछले कई दिनों से यह चर्चा है कि जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह से इस्तीफा लिया जा सकता है क्योंकि वह लालू यादव के करीबी हो चुके हैं. वहीं, मंगलवार को ललन सिंह के इस्तीफे की खबर सामने आई थी, जिसे जदयू नेता विजय चौधरी ने गलत बताते हुए खबर को पूरी तरह से खारिज कर दिया था.

यह भी पढ़ें- CM नीतीश से मुलाकात के बाद विजय चौधरी ने बताया ललन सिंह के इस्तीफे का सच

जदयू की दो दिवसीय बैठक

इस बीच जदयू की बैठक से पहले दिल्ली स्थित जदयू कार्यालय के बाहर नीतीश कुमार का पोस्टर चर्चा का विषय बन चुका है. इसमें लिखा है कि प्रदेश ने पहचाना, अब देश भी पहचानेगा. इसके साथ ही पोस्टर से ललन सिंह की तस्वीर गायब है, जो कई बातों की ओर संकेत कर रहा है. शुक्रवार को जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक होगी, वहीं शाम चार बजे जदयू के पदाधिकारियों की बैठक होगी.

बैठक से पहले पोस्टर बना चर्चा का विषय

आपको बता दें कि जदयू नेता लगातार पोस्टर के जरिए सीएम नीतीश को पीएम उम्मीदवार बताना चाह रहे हैं. दिल्ली में जिस तरह का पोस्टर लगा है, वह कुछ नया नहीं है. इससे पहले भी पटना में जदयू की तरफ से कई तरह के पोस्टर लगाए जा चुके हैं, जिसमें नीतीश कुमार को पीएम उम्मीदवार की तौर पर दिखाया गया है. 19 दिसंबर को इंडिया गठबंधन की चौथी बैठक हुई थी, जिसमें कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का नाम पीएम उम्मीदवार के रूप में सामने आया था. जिसके बाद से यह भी खबर सामने आई कि इससे जदयू नेताओं में नाराजगी है.

नीतीश कुमार ने बैठक को बताया सामान्य

दिल्ली में जदयू के दो दिवसीय होने वाले बैठक के लिए पटना से रवाना होने से पहले सीएम नीतीश ने कहा कि यह एक सामान्य बैठक है. सब नॉर्मल है और कहीं चिंता की बात नहीं है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमलोग हर साल मीटिंग करते हैं और मीटिंग की परंपरा है.