logo-image

बिहार : औचक निरीक्षण पर पहुंचे सीएम नीतीश कुमार, दिए कड़े निर्देश

प्रदेश के सीएम नीतीश कुमार ने गुरुवार को कई पुल और सड़क निर्माण कार्यों का औचक निरीक्षण किया.

Updated on: 06 Sep 2019, 03:39 PM

नई दिल्ली:

बिहार में पिछले एक महीने से बिहटा-आरा रूट यानि NH30 पर बढ़ते जाम की समस्या से परेशान लोगों के लिए अच्छी खबर है. प्रदेश के सीएम नीतीश कुमार ने गुरुवार को कई पुल और सड़क निर्माण कार्यों का औचक निरीक्षण किया. जिसमें उन्होंने कोइलवर पुल के समानांतर बन रहे 6 लेन पुल को मार्च तक कंप्लीट करने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही सीएम ने आरा-सहार टू लेन निर्माण, आरा-बक्सर फोर लेन और दानापुर-बिहटा फोर लेन के निर्माण का भी जायजा लिया.

सीएम नीतीश कुमार अपने काफिले के साथ गुरुवार की शाम आरा के पीरो में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करने जा रहे थे. इसी दौरान वह आरा के कोइलवर पुल के पास रुक गए. उन्होंने निर्माणाधीन 6 लेन पुल का औचक निरीक्षण किया. सीएम ने 254 करोड़ की लागत से बन रहे इस 6 लेन पुल का जायजा लेते हुए वहां मौजूद एनएचआई के अधिकारियों को कई निर्देश दिए.

यह भी पढ़ें- Chandrayaan 2 Moon Landing: अब कहीं भी हों आप, अपनी आंखों से देखिए चंद्रयान 2 की LIVE लैंडिंग

मार्च तक काम खत्म करने का दिया निर्देश

सीएम ने पुल निर्माण कर रही कंपनी एसपी सिंगला कंस्ट्रक्शन कंपनी लिमिटेड से पुल निर्माण की वर्तमान स्थिति की विस्तृत जानकारी ली. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को मार्च तक पुल का काम खत्म कर लेने का निर्देश दिया. सीएम ने एप्रोच रोड में आ रही जमीन अधिग्रहण में दिक्कतों की भी जानकारी ली. इसे जल्द सुलझा लेने का निर्देश दिया.

आरा-सहार पथ का भी किया निरीक्षण

वहीं, आरा-सहार पथ पर भी उन्होंने पथ निर्माण विभाग के प्रधान सचिव को टू लेन सड़क के चौड़ीकरण और मजबूतीकरण का निर्देश दिया. गीले बालू लदे ट्रकों से सड़क खराब होने पर सीएम ने नाराजगी जताई और इसे ठीक करने का निर्देश दिया. इसके साथ ही आरा-बक्सर फोर लेन की प्रगति का भी जायजा लिया. सीएम ने आरा में बन रहे 13 किमी बाईपास रोड के कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया. बड़हरा गुमटी के पास बन रहे आरओबी कार्य में भी तेजी लाने की बात की.

दानापुर- बिहटा फोर लेन का लिया जायजा

उधर दानापुर-बिहटा फोर लेन एलिवेटेड रोड के प्रस्तावित एलाइनमेंट का भी सीएम ने निरीक्षण किया. इस दौरान सीएम के साथ जल संसाधन मंत्री संजय झा भी मौजूद थे. इस लेन के लिए डीपीआर तैयार करने के बाद भूअर्जन का काम जारी है. ये हाईवे खगौला आरओबी से दानापुर स्टेशन को आपस में जोड़ेगा. सीएम के इस अचानक हुए निरीक्षण के दौरान जिले के डीएम कुमार रवि, एसएसपी गरिमा मालिक और दानापुर एसडीओ अंशुल कुमार समेत तमाम छोटे बड़े अधिकारी मौजूद थे.