logo-image

चिराग पासवान का प्रेशर पॉलिटिक्स, 11 सीटों पर ठोकी दावेदारी!

बिहार में एक बार फिर से सत्ता में एनडीए की वापसी हो चुकी है. वहीं, राज्य में एनडीए की सरकार बनने के बाद से कुछ सहयोगी पार्टी प्रेशर पॉलिटिक्स करते नजर आ रहे हैं.

Updated on: 06 Feb 2024, 08:00 PM

highlights

  • चिराग पासवान का प्रेशर पॉलिटिक्स
  • मांझी की मांग से बेटा सहमत नहीं
  • चिराग ने 11 सीटों पर ठोकी दावेदारी!

Patna:

बिहार में एक बार फिर से सत्ता में एनडीए की वापसी हो चुकी है. वहीं, राज्य में एनडीए की सरकार बनने के बाद से कुछ सहयोगी पार्टी प्रेशर पॉलिटिक्स करते नजर आ रहे हैं. हम पार्टी के अध्यक्ष जीतन राम मांझी के बाद लोजपा (रामविलास) भी अब प्रेशर पॉलिटिक्स करती दिख रही है. जहां बिहार में मंगलवार को जेडीयू और बीजेपी के बीच आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर 17-17 सीटों के बंटवारे की खबर सामने आई तो वहीं अन्य 6 सीटों पर सहयोगी पार्टी के बीच सीटों का बंटवारा किया जाना है. इस बीच लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने 11 क्षेत्रों में लोकसभा चुनाव प्रभारी की घोषणा करते हुए सीटों पर दावेदारी पेश कर दी है. आपको बता दें कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की हम पार्टी के चार विधायक हैं. मांझी की बात करें तो वह जिस भी पार्टी में रहे हैं, हमेशा दवाब की राजनीति करते आए हैं. 

यह भी पढ़ें- BPSC: बिहार शिक्षक भर्ती के तीसरे चरण का ऐलान, जानें पूरी जानकारी

मांझी की मांग से बेटा सहमत नहीं

बिहार में एनडीए की सरकार आने के बाद जहां मंत्रिमंडल का विस्तार किया जा रहा है. नीतीश कुमार के सीएम शपथ के साथ ही 8 मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा किया गया तो इस बीच मांझी एक मंत्री पद से संतुष्ट नजर नहीं आए. उन्होंने नाराजगी जताते हुए दो मंत्री पद की मांग कर रहे हैं. जीतन राम मांझी के बेटे संतोष कुमार सुमन ने सोमवार को सीएम नीतीश कुमार से मिलने पहुंचे. इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि वह संतुष्ट हैं और दो मंत्री पद की मांग उनके पिता की है, यह उनकी व्यक्तिगत राय है. 

यह भी पढ़ें- आनंद मोहन को सुप्रीम कोर्ट से झटका, 27 फरवरी को आएगा आखिरी फैसला

चिराग ने 11 सीटों पर ठोकी दावेदारी!

एनडीए में अभी तक आगामी चुनाव को लेकर सीटों का फाइनल बंटवारा नहीं हुआ है, लेकिन चिराग पासवान ने 11 लोकसभा सीटों पर प्रभारियों का ऐलान कर दिया. पार्टी ने जमुई, हाजीपुर, वैशाली, नवादा, खगड़िया, समस्तीपुर, सीतामढ़ी, गोपालगंज, जहानाबाद, वाल्मीकिनगर और बेगूसराय में प्रभारियों की नियुक्ति की है. इसके साथ ही यह माना जा रहा है कि लोजपा ने इन सीटों पर अपनी दावेदारी ठोकी है.