logo-image

CBI Raid: IRCTC घोटाला मामले में CBI की एक्शन, RJD MLA किरण देवी के आवास पर रेड

RJD विधायक किरण देवी और RJD के राज्यसभा एमपी प्रेमचंद्र गुप्ता के आवास पर सीबीआई की छापेमारी जारी है.

Updated on: 16 May 2023, 12:18 PM

highlights

  • पटनाः RJD विधायक पर CBI का शिकंजा
  • किरण देवी के आवास पर CBI का छापा
  • आरा में भी किरण देवी के ठिकानों पर छापेमारी

Patna:

बिहार में फिर एकबार फिर सीबीआई ने छापेमारी की है. आरा में आरजेडी विधायक किरण देवी के ठिकाने पर रेड हुई है. किरण देवी आरजेडी के पूर्व विधायक अरुण यादव की पत्नी हैं. अरुण यादव लालू परिवार के करीबी के रूप में जाने जाते हैं. बताया जा रहा है कि पैतृक आवास अगिआंव में भी CBI की छापेमारी जारी है. वहीं, RJD राज्यसभा सांसद प्रेमचंद्र गुप्ता पर भी CBI की कार्रवाई जारी है. प्रेमचंद्र गुप्ता के घर और ठिकानों पर भी छापेमारी की जा रही है. जमीन के बदले नौकरी देने के मामले में ये छापेमारी की जा रही है.

सुशील कुमार मोदी का बयान

सीबीआई की छापेमारी पर पूर्व मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि लालू यादव के रेल मंत्री कार्यकाल के समय में जमीन के बदले नौकरी से जुड़े हुए मामले में सीबीआई की छापेमारी हो रही है. लालू यादव के रेल मंत्री के कार्यकाल में नौकरी के बदले में अनेक लोगों से जमीन लिखवाया गया था. RJD विधायक किरण देवी के पति बालू कारोबार से जुड़े हुए हैं और लालू यादव के 6 फ्लैट को एक ही दिन में उन्होंने खरीदे थे. सीबीआई को ललन सिंह ने पुख्ता साक्षय उपलब्ध करवाये थे. इसी के आधार पर सीबीआई की छापेमारी हो रही है.

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सुरक्षा में एक बार फिर बड़ी चूक, अधिकारियों ने लिया बड़ा एक्शन

विजय कुमार सिन्हा ने कही ये बात

वहीं, इस मामले पर बिहार विधानसभा में विरोधी दल के नेता विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि संवैधानिक संस्था अपना काम कर रही है. न्यायालय में पूरा मामला चल रहा है और न्यायालय में शख्स उपलब्ध करवाने के लिए यह जो संवैधानिक संस्थाएं हैं अपनी कार्रवाई करती है. इसमें राजनीति करने की कोई चीज नहीं है जो गलत है उन पर कार्रवाई हो रही है.