logo-image

यूरीन बैग की जगह कोल्ड ड्रिंक बोतल लगाने का मामला, तमतमाए सीएस ने मीडिया के लिए की NO ENTRY

जमुई सदर अस्पताल के हालात आए दिन चर्चा में बने रहते हैं. ये चर्चाएं जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था पर बड़ा सवाल खड़ा करती हैं.

Updated on: 11 Aug 2023, 04:09 PM

highlights

  • सदर अस्पताल में डॉक्टर का गजब कारनामा
  • मरीज को यूरिन बैग की जगह लगाई कोल्ड ड्रिंक की बोतल
  • अस्पताल में नहीं है यूरिन बैग की व्यवस्था
  • सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती है मरीज

Jamui:

जमुई सदर अस्पताल के हालात आए दिन चर्चा में बने रहते हैं. ये चर्चाएं जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था पर बड़ा सवाल खड़ा करती हैं. जमुई की स्वास्थ्य व्यवस्था किस कदर है यह लोगों से छिपा नहीं है. स्वास्थ्य विभाग के वरीय अधिकारियों के द्वारा तरह-तरह के दावे किए जाते हैं. इसके बावजूद भी सदर अस्पताल में किसी न किसी बात को लेकर हर दिन मरीजों का हंगामा होता रहता है. इन्ही सब सच्चाई दिखाने पर हर दिन मीडिया कर्मियों को स्वास्थ्य कर्मियों के बीच विवाद भी होता रहता है. हाल ही में हमने आपको एक खबर दिखाई थी, जिसमें हमने आपको बताया था कि कैसे अस्पताल में एक मरीज को यूरीन बैग की जगह अस्पताल कर्मियों ने कोल्ड ड्रिंक का बोतल लगा दिया था. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग पर कई तरह के सवाल खड़े होने लगे.

अस्पताल में मीडिया को जाने से रोका

इस खबर को दिखाए जाने के बाद सीएस डॉक्टर कुमार महेंद्र प्रताप नाराज हो गए हैं. स्वास्थ्य व्यवस्था की सही करने के बजाए अब उन्होंने खबरों के माध्यम से अस्पताल के हालात दिखाए जाने को रोकने के लिए एक नया ही रास्ता निकाल लिया है. सीएस डॉक्टर कुमार महेंद्र प्रताप ने अस्पताल परिसर में तैनात गार्डों को निर्देश दे दिया कि कोई भी मीडिया कर्मी अस्पताल परिसर में प्रवेश न कर सके. हालांकि पूछे जाने पर डॉक्टर कुमार महेंद्र प्रताप ने बताया कि मेरे द्वारा मीडिया कर्मियों पर प्रतिबंध लगाने का कोई निर्देश नहीं दिया गया है. सिर्फ बदनाम किया जा रहा है. बहरहाल जो भी हो, लेकिन शुक्रवार को जब मीडिया कर्मी सदर अस्पताल न्यूज कवरेज के लिए जा रहे थे तो अस्पताल परिसर के मुख्य गेट पर ही 4 गार्डों ने मिलकर मीडिया कर्मियों को रोक दिया गया. इस संबंध में जब गार्ड से पूछा गया तो गार्ड ने जवाब दिया किया कि यह सीएस निर्देश हैं. 

यह भी पढ़ें: Bihar Weather Update: बिहार में एक बार फिर से मानसून हुआ सक्रिय, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

यूरिन बैग हो गए खत्म, डॉक्टर ने कर दिया जुगाड़

दरअसल, बुधवार को सदर अस्पताल में स्वास्थ्य व्यवस्था की एक ऐसा मामला उजागर हुआ, जिसने सबको को हैरान कर दिया था. बता दें कि मंगलवार की देर रात झाझा रेल पुलिस ने रेलवे ट्रैक से घायल अवस्था में एक 60 वर्षीय अज्ञात वृद्ध को बरामद किया था. जिसके बाद इलाज के लिए उसे सदर अस्पताल लाया गया और उसे सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया. जहां अज्ञात वृद्ध को स्वास्थ्य कर्मियों ने यूरीन बैग के अभाव में कोल्ड ड्रिंक का बोतल यूरिन निकलने वाले रास्ते में लगा दिया था. जो यह कुव्यवस्था का विडियो बुधवार की सुबह मीडिया मीडिया कर्मियों ने अपने कैमरे में कैद कर लिया था. जिससे स्वास्थ्य कर्मियों में हडकंप मच गया. जिसके बाद यह कुव्यवस्था का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा. जिसने भी यह वीडियो देखा वह स्वास्थ्य व्यवस्था पर तरह-तरह के सवाल खड़े करने लगे. कोई कहने लगे कि यह जानलेवा है तो किसी ने इस हरकत को मरीजों के साथ खिलवाड़ बताया. हालांकि कुछ घंटों के बाद मरीज की मौत हो गई थी.