logo-image

बेगूसराय में अफसरशाही हावी, बीडीओ और मुखिया पति के बीच बहस का ऑडियो वायरल

बेगूसराय में अफसरशाही कितनी हावी है, इसका एक बानगी उस वक्त देखने को मिली जब एक प्रखंड विकास पदाधिकारी अपने चेंबर में मुखिया पति को कह रहा है कि उसके जैसे से वो बर्तन मंजवाने का काम करते हैं.

Updated on: 28 Aug 2022, 12:11 PM

Begusarai:

बेगूसराय में अफसरशाही कितनी हावी है, इसका एक बानगी उस वक्त देखने को मिली जब एक प्रखंड विकास पदाधिकारी अपने चेंबर में मुखिया पति को कह रहा है कि उसके जैसे से वो बर्तन मंजवाने का काम करते हैं. जिसका ऑडियो तेजी से वायरल हो रहा है. हालांकि इस दौरान मुखिया पति भी बीडीओ को परेशानी होने की बात कहते हुए सुनाई दे रहा है. प्रखंड विकास पदाधिकारी और मुखिया पति के बीच बहस का ऑडियो वायरल हो रहा है. बीडीओ जहां मुखिया पति को बार-बार चैंबर से जाने के लिए कहा है तो वहीं मुखिया पति भी बीडीओ को काम करने और ससुराल में नहीं होने की बात कह रहा है. जिस पर बीडीओ कह कर वह ससुराल में ही है और यह सरकार को तय करना है.

दरअसल, चेरिया बरियारपुर प्रखंड के मेहदा शाहपुर पंचायत की मुखिया काजल कुमारी की पति अभिषेक कुमार शुक्रवार को चेरिया बरियारपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी कुंदन कुमार सिंह से मिलने पहुंचे. जहां कार्यालय कक्ष में दोनों के बीच काम को लेकर बातचीत हो रही थी, जिसमें बीडीओ बाद में आने की बात कह रहा था. जिस पर अभिषेक ने कहा एक माह से ज्यादा समय से जन्म प्रमाण पत्र, मृत्यु प्रमाण पत्र नहीं बनने की बात कह जल्द बनवाने की मांग कर रहा था.

जिसके बाद बीडीओ उसे चैंबर से बाहर निकलने की बात कहते हुए मुखिया और पीड़ित को भेजने की बात करने लगा. इसी दौरान दोनों के बीच तू-तू मैं-मैं हो गया, जिसके बाद बीडीओ ने मुखिया पति को कहा कि तुम्हारे जैसे लोगों से वह बर्तन मंजवाने का काम करते हैं. इस पूरे विवाद को लेकर मुखिया संघ नाराज हो गया. इसको लेकर मुखिया पति अभिषेक कुमार ने थाना में बीडीओ के खिलाफ लिखित शिकायत भी की है. जिला मुखिया संघ ने बेगूसराय डीएम रोशन कुशवाहा को आवेदन देकर प्रखंड विकास पदाधिकारी पर कार्रवाई करने की मांग की है. बीडीओ और मुखिया पति के बीच बहस का ऑडियो वायरल होने लगा है.

रिपोर्टर- कन्हैया कुमार झा