logo-image
लोकसभा चुनाव

मधुबनी में 2 करोड़ रुपये का ब्राउन शुगर बरामद, 15 लोगों को किया गया गिरफ्तार

मधुबनी पुलिस ने पिछले बीस दिन में लगभग 2 करोड़ रुपये से भी अधिक का ब्राउन शुगर और कई लाख रुपये की बरामदगी की है. साथ ही ब्राउन शुगर के कारोबार से जुड़े 15 लोगों को भी पुलिश ने गिरफ्तार किया है.

Updated on: 19 Apr 2023, 10:33 AM

highlights

  • 2 करोड़ रुपये से भी अधिक का ब्राउन शुगर हुआ बरामद
  • पुलिस ने तस्करों के पास से कई लाख रुपये भी किए बरामद
  • ब्राउन शुगर के कारोबार से जुड़े 15 लोगों को किया गया गिरफ्तार 

Madhubani:

बिहार का मधुबनी जिला एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है लेकिन इस बार सुर्खियां में रहने का कारण कुछ और नहीं बल्कि ब्राउन शुगर है. मधुबनी या यूं कहें कि मिथिलांचल के लोग ब्राउन शुगर का नाम तक एक समय में जानते तक नहीं थे. अभी भी मिथिलांचल के ज्यादातर लोग ब्राउन शुगर को नहीं जानते  हैं, लेकिन अब मिथिलांचल के लोगों को भी इसकी लत लगते जा रही है. बिहार में लगातार गांजा और शराब की बड़ी खेप तो पुलिस पकड़ती रहती है लेकिन इस बार जो पुलिस के हाथ लगा उसने ये बता दिया है कि अब पंजाब जैसे हालात बिहार जैसे राज्य के भी हो रहे हैं. 

15 लोगों को किया गया गिरफ्तार 

दरअसल मधुबनी पुलिस ने पिछले बीस दिन में लगभग 2 करोड़ रुपये से भी अधिक का ब्राउन शुगर और कई लाख रुपये की बरामदगी की है. साथ ही ब्राउन शुगर के कारोबार से जुड़े 15 लोगों को भी पुलिश ने गिरफ्तार किया है.  इन गिरफ्तार लोगों की सूची में परोसी देश नेपाल के भी 2 तस्कर हैं. बाकी 9 लोग बंगाल के बताए जा रहे हैं, लेकिन एक बड़ा सवाल ये हैं कि जहां के लोग ब्राउन शुगर के बारे में जानते तक नही हैं, आखिर वहां ऐसी चीजें कैसे फल फूल रही है. 

यह भी पढ़ें : शराबबंदी कानून की फिर उड़ी धज्जियां, नशे में धुत व्यक्ति ने अस्पताल में खूब किया हंगामा

फेरी वाला बनकर तस्कर रह रहे थे जिले में

आपको बता दें कि मधुबनी भारत नेपाल सीमा पर स्थित है. मधुबनी जिला की 129 किलोमीटर की सीमा नेपाल के सीमा से मिलती है. खुले बॉर्डर होने के कारण यहां आसानी से लोग इस पार से उस पार जाने में सफल हो जाते हैं. इसलिए इस बॉर्डर का फायदा अधिकतर लोग तस्करी के लिए करते हैं. हालांकि बॉर्डर पर एसएसवी की तैनाती रहती है, लेकिन उससे कुछ खास फर्क इन तस्करों पर नही पड़ता हैं. मधुबनी एसपी सुशील कुमार की माने तो ये तस्कर फेरी वाला बन कर मधुबनी के जयनगर में रह रहे थे और वो अपना नेटवर्क बना कर ब्राऊन शुगर नेपाल के तस्करों को बेच देते थे.