logo-image

ब्रह्मपुत्र मेल बनी 'बर्निंग ट्रेन', जनरेटर कोच जलकर हुआ खाक

आज सुबह गाड़ी नंबर 14055 ब्रह्मपुत्र मेल के जनरेटर यान में आग लग गई. आग लगने से कोई हताहत नहीं हुआ है. आग लगने के कारण यात्रियों में अफरातफरी मच गई.

Updated on: 21 Sep 2019, 02:47 PM

highlights

  • जनरेटर में आग लगने से हुई दुर्घटना
  • घटना के दो घंटे बाद पहुंची फायर ब्रिगेड
  • काफी मशक्कत के बाद अलग किया जा सका जनरेटर कोट

मुंगेर:

आज सुबह गाड़ी नंबर 14055 ब्रह्मपुत्र मेल के जनरेटर यान में आग लग गई. आग लगने से कोई हताहत नहीं हुआ है. आग लगने के कारण यात्रियों में अफरातफरी मच गई. आग जमालपुर और दशरथपुर स्टेशन के बीच ट्रेन के जनरेटर यान में लगी. जानकारी के मुताबिक ब्रह्मपुत्र मेल डिब्रूगढ़ से दिल्ली जा रही थी. सुबह मालदा मंडल के जमालपुर-दशरथपुर के बीच भीषण आग लग गई. इस घटना में जनरेटर कोच पूरी तरह जल कर खाक हो गया. घटना के दो घंटे के बाद मुंगेरे से फायक ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची. आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है. रेलवे ने आग लगने की इस घटना पर जांच के आदेश दे दिए हैं.

यह भी पढ़ें- नीतीश अभी महागठबंधन में नहीं आए लेकिन RJD में दो फाड़ हो गए हैं, जानिए कैसे

ब्रह्मपुत्र मेल 40 मिनट की देरी से चल रही थी. जमालपुर से यह ट्रेन सुबह 9 बजकर 45 मिनट पर चली. ट्रेन के चलते ही ट्रेन के पीछे लगे जनरेटर कोच से धुआं निकलने लगा. जब तक गार्ड कुछ समझ पाता ट्रेन दशरथपुर पहुंचने वाली थी. 10 बजे के करीब ट्रेन दशरथपुर पहुंची. जहां धुंआ आग में तब्दील हो गया. बता दें कि जनरेटर कोच में गार्ड का कोच भी अटैच रहता है.

यह भी पढ़ें- मुंगेर: कोटा से एक दूसरे को जानते थे रिया और आसिफ, पुलिस ने बताया आत्महत्या

जमालपुर और दशरथपुर स्टेशन को गार्ड ने जानकारी दे दी थी. रेलवे ने अप और डाउन में चलने वाली ट्रेनों को रोक दिया है. आधा दर्जन से ज्यादा गाड़ियां जहां की तहां फंसी हैं. काफी मशक्कत के बाद ट्रेन के अन्य कोचों से जनरेटर कोच को अलग कर दिया गया. बता दें कि कुछ दिन पहले बिहार के दरभंगा रेलवे स्टेशन पर भी ट्रेन में आग लगी थी. आग बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में लगी थी. गनीमत थी कि ट्रेन में उस वक्त कोई नहीं था. क्योंकि ट्रेन गुरुवार को खुलने वाली थी.