logo-image
लोकसभा चुनाव

मिशन 2024 के लिए BJP का OBC दांव, जेपी नड्डा ने की मीटिंग, बिहार और झारखंड के नेता रहे शामिल

साल 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने तैयारियां शुरू कर दी है. इस कड़ी में आज बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने OBC सांसदों की बैठक बुलाई है.

Updated on: 30 Mar 2023, 08:16 AM

highlights

  • 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने तैयारियां शुरू की
  • बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने OBC सांसदों की बैठक बुलाई
  • बिहार और झारखंड से तमाम सांसद और नेता शामिल हुए
  • संजय जायसवाल, सुशील मोदी और रामकृपाल यादव शामिल हुए

Delhi:

साल 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने तैयारियां शुरू कर दी है. इस कड़ी में आज बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने OBC सांसदों की बैठक बुलाई है. जिसमें बिहार और झारखंड से तमाम सांसद और नेता शामिल हुए हैं. जानकारी के मुताबिक बिहार से संजय जायसवाल, सुशील मोदी और रामकृपाल यादव शामिल हुए हैं. वहीं, झारखंड की नेता और केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी OBC सांसदों की बैठक में शामिल हुई हैं. आपको बता दें कि बीजेपी ने पहली बार इस तरह की बैठक बुलाई है. इस बैठक के दौरान इस रणनीति पर विचार किया गया कि चुनावी राज्यों में किस तरह ओबीसी मोर्चा अपना कार्यक्रम चलाए.

बीजेपी का 'मिशन-ओबीसी'

वहीं, बैठक में समाज को लेकर चर्चा की गई और संगठन को मजबूत करने की रणनीति पर भी विचार-विमर्श हुआ. ये बैठक एक ऐसे समय हो रही है, जब पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मोदी सरनेम पर टिप्पणी को लेकर बीजेपी के निशाने पर हैं. बीजेपी उन पर समूचे ओबीसी समाज के अपमान का आरोप लगा रही है. जानकारी के मुताबिक BJP का OBC मोर्चा अपने 'गांव-गांव चलो घर-घर चलो' अभियान के दौरान राहुल गांधी का मुद्दा भी जनता के सामने उठाएगा. यह अभियान 6 अप्रैल से 14 अप्रैल तक चलाया जाएगा. इस दौरान ओबीसी मोर्चा जनता को बताएगा कि किस तरह राहुल गांधी ने ओबीसी समाज का अपमान किया है.

यह भी पढ़ें : कैंसर से पीड़ित इंसान की गला रेतकर कौन करेगा हत्या ? जांच में जुटी पुलिस की उलझ गई गुत्थी

सुनील ओझा को बिहार प्रदेश का सह प्रभारी बनाया गया

बिहार चुनाव को लेकर BJP ने बड़े स्तर पर तैयारी शुरू कर दी है. सुनील ओझा को बिहार BJP का सह प्रभारी बनाया गया है. सुनील ओझा वाराणसी में PMO का काम देखते हैं. साथ ही पीएम मोदी के काफी करीबी माने जाते हैं. आपको बता दें कि सुनील ओझा 2014 में अमित शाह के साथ यूपी के सह-प्रभारी बनाए गए थे. 2017 और 2022 यूपी चुनाव की जीत में उन्होंने अहम भूमिका निभाई थी. साथ ही सुनील ओझा वाराणसी और गोरखपुर के सह-प्रभारी रहे हैं. 2014 में पीएम मोदी के चुनाव अभियान की जिम्मेदारी भी उन्हें दी गई थी.