logo-image
लोकसभा चुनाव

VIDEO : बिहार के कटिहार रेलवे स्टेशन पर बिस्किट की छीनाझपटी

कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण काल में अन्य प्रदेशों में फंसे प्रवासी मजदूरों के अपने घर पहुंचने का सिलसिला जारी है. इसके लिए सरकार ने श्रमिक स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन की व्यवस्था की है.

Updated on: 15 May 2020, 08:01 AM

कटिहार:

कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण काल में अन्य प्रदेशों में फंसे प्रवासी मजदूरों के अपने घर पहुंचने का सिलसिला जारी है. इसके लिए सरकार ने श्रमिक स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन की व्यवस्था की है. ऐसी ही एक ट्रेन के यात्रियों के बीच कटिहार रेलवे स्टेशन पर बिस्किट के लिए छीनाझपटी होने का वीडियो वायरल हो रहा है. इस घटना पर रेलवे अधिकरियों ने दुख जताया है. रेलवे के एक अधिकारी के अनुसार, वायरल वीडियो बिहार के कटिहार रेलवे स्टेशन का बताया जा रहा है, जहां बुधवार को दिल्ली से पूर्णिया जा रही श्रमिक स्पेशल एक्सप्रेस कटिहार रेलवे स्टेशन पर रुकी थी. उसी दौरान बिस्किट को लेकर प्रवासी मजदूरों के बीच छीनाझपटी होने लगी. इस दौरान किसी को सोशल डिस्टेंसिंग का भी ख्याल नहीं आया.

यह भी पढ़ें : 17 मई के बाद पब्‍लिक ट्रांसपोर्ट बहाल कर सकती है अरविंद केजरीवाल सरकार

करीब एक मिनट के इस वीडियो में साफ दिख रहा है कि एक शख्स स्टेशन पर बिस्किट का झोला लिए खड़ा है. अचानक कई मजदूर यात्री उसे चारों तरफ से घेर लेते हैं. इसके बाद उसके झोले में पड़े बिस्किट्स की लूट शुरू हो जाती है. जिसमें जितना दम है, वो उतना छीन रहा है. एक दूसरे से गुत्थमगुत्था होकर यात्री बिस्किट लूटने की होड़ में लगे हैं.

पूवरेत्तर सीमांत रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुभान चंद्र ने इस घटना पर दुख जताते हुए कहा कि यह घटना दुखद है. सुभान चंद्र ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि बुधवार को नई दिल्ली-पूर्णिया ट्रेन में यात्रियों द्वारा आईआरसीटीसी द्वारा भोजन दिए जाने के बावजूद जो बिस्किट लूट की तस्वीर वायरल हुई, वह अत्यंत दुखद है.

यह भी पढ़ें : क्‍वारंटाइन सेंटर में जाने से 19 यात्रियों ने किया इनकार, विशेष ट्रेन से लौटने का फैसला

उन्होंने कहा, "इस ट्रेन में भी आईआरसीटीसी के माध्यम से भोजन दिया गया था. लेकिन, फिर भी ऐसी घटना दुखद है." उन्होंने यात्रियों से अपील की है कि यात्रा के दौरान धैर्य बनाकर रखें. भारतीय रेल हर तरह से लोगों की सेवा के लिए तत्पर है.