logo-image

Bihar Weather Update Today: बिहार के इन जिलों में आज हो सकती है भारी बारिश, वज्रपात की भी चेतावनी

Bihar Weather Update Today: बिहार में लगातार हो रही बारिश के कारण नदियों का जलस्तर बढ़ रहा है, जिससे राज्य में बाढ़ का खतरा भी बढ़ता जा रहा है. वहीं बिहार के सभी जिलों के मानसून में बदलाव और बारिश में कमी देखी जा रही है.

Updated on: 17 Aug 2023, 02:11 PM

highlights

  • बिहार के कई जिलों में आज हो सकती है बारिश
  • भारी बारिश के साथ वज्रपात की भी चेतावनी
  • बारिश होने वाले इलाके में लोग रहे सावधान 

 

Patna:

Bihar Weather Update Today: बिहार में लगातार हो रही बारिश के कारण नदियों का जलस्तर बढ़ रहा है, जिससे राज्य में बाढ़ का खतरा भी बढ़ता जा रहा है. वहीं बिहार के सभी जिलों के मानसून में बदलाव और बारिश में कमी देखी जा रही है. मौसम विभाग के मुताबिक, ''आज गुरुवार (17 अगस्त) को राज्य के कुछ जिलों में हल्की और कुछ शहरों में मध्यम बारिश का अनुमान है. हालांकि कहीं भी भारी बारिश की चेतावनी नहीं दी गई है.'' बता दें कि उत्तर पूर्व के अररिया, किशनगंज, सुपौल, पूर्णिया, कटिहार, मधेपुरा, सहरसा और दक्षिण बिहार के एक-दो जिलों में बिजली गिरने, वज्रपात की चेतावनी दी गई है. इसके साथ ही हल्की से मध्यम बारिश का भी अनुमान है.

यह भी पढ़ें: Bihar Rain Alert: भागलपुर में खिले किसानों के चेहरे, बारिश के बाद धान की रोपनी हुई शुरू

इसके साथ ही आपको बता दें कि मौसम विभाग की ओर से गुरुवार सुबह जारी की गई चेतावनी के मुताबिक, पश्चिम चंपारण, गोपालगंज, सीवान, अरवल, जहानाबाद, कैमूर, गया, नवादा, शेखपुरा, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, वैशाली, पटना और भोजपुर जिले में भी हल्की या मध्यम स्तर की बारिश की चेतावनी दी गई है. वहीं, कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी की भी संभावना है. इन जिलों में सुबह से ही खराब मौसम बना हुआ है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले चार दिनों तक किसी तरह के बदलाव की संभावना नहीं है.

आपको बता दें कि बुधवार को बिहार के 25 जिलों में बारिश रिकॉर्ड की गई, लेकिन सभी जिलों में हल्की या बहुत हल्की बारिश हुई है. मंगलवार की शाम से बुधवार की सुबह के बीच सहरसा में 17.4 मिमी के साथ मध्यम बारिश दर्ज की गयी. इसके अलावा अन्य सभी जिलों में हल्की बारिश हुई. साथ ही नवादा में 7.4 मिलीमीटर, सुपौल में 7, बक्सर में 4.4, मुजफ्फरपुर में 4.2, भभुआ में 3.8, गया में 3.2 मिलीमीटर बारिश हुई है. बाकी अन्य जिलों में इससे भी कम बारिश हुई.