logo-image

स्मृति ईरानी द्वारा लालू यादव को 'चारा चोर' कहने पर भड़की RJD, किया पर्सनल अटैक

बिहार में भले ही अभी तक लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन चुनाव को लेकर बिहार का सियासी पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया है और नेताओं के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई है.

Updated on: 06 Mar 2024, 05:06 PM

highlights

  • स्मृति ईरानी द्वारा लालू यादव को 'चारा चोर' कहने पर भड़की RJD
  • RJD की सारिका पासवान ने स्मृति ईरानी के चरित्र पर उठाए सवाल  
  • लालू यादव ने भी किया था PM पर पर्सनल अटैक

Patna:

Lok Sabha Election 2024: बिहार में भले ही अभी तक लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन चुनाव को लेकर बिहार का सियासी पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया है और नेताओं के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई है. हाल ही में पटना में हुई आरजेडी की रैली में राजद अध्यक्ष लालू यादव द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर किये गये निजी हमले को भाजपा ने चुनावी मुद्दा बना लिया है. लालू यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'बिना परिवार वाला' कहा था, जिसे लेकर बीजेपी की ओर से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी मैदान में उतर गई हैं.

आपको बता दें कि स्मृति ईरानी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन करते हुए लालू यादव को 'चारा चोर' तक कह दिया है. बता दें कि स्मृति ईरानी ने नागपुर की एक रैली में लालू यादव के दिए गए बयान पर पलटवार करते हुए उन्हें चारा चोर कहा है. उनके इस बयान से राजद पार्टी आगबबूला हो गई है. वहीं राजद नेता अब स्मृति पर पर्सनल अटैक करने लगे हैं.

यह भी पढ़ें : राबड़ी देवी ने पार्टी छोड़ने वाले को बताया बेशर्म, बोलीं- 'चंद रुपयों के लिए बिक गया विधायक'

RJD की सारिका पासवान ने स्मृति ईरानी के चरित्र पर उठाए सवाल  

आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के बयान के तुरंत बाद राजद ने भी पलटवार किया. राजद प्रवक्ता सारिका पासवान ने केंद्रीय मंत्री को अपनी हद में रहने की धमकी देते हुए उनकी शारीरिक बनावट से लेकर उनके निजी जीवन और परिवार तक पर कमेंट कर दिया है. बता दें कि इस दौरान सारिका पासवान ने स्मृति के लिए भाषा की किसी भी मर्यादा का ख्याल नहीं रखा और बेहद आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया. राजद प्रवक्ता ने स्मृति ईरानी के चरित्र पर भी सवाल उठाए हैं. आगे सारिका पासवान ने स्मृति ईरानी को ''दूसरे का 'भतार' (पति) चुराने वाली महिला'' बताया और उन्होंने स्मृति को 'बीफ' बेचने वाले की मां बताया.

'बीफ बेचने वाली की मां' - सारिका पासवान

आपको बता दें कि लालू प्रसाद यादव पर टिप्पणी करने के बाद सारिका पासवान ने स्मृति ईरानी के लिए जमकर अपशब्दों का इस्तेमाल किया है. उन्होंने स्मृति ईरानी को गोवा में 'बीफ' चिली बेचने वाले की मां तक कह दिया. इसके बाद उन्होंने स्मृति ईरानी पर ताबड़तोड़ हमला करते हुए उन्हें कुकुर जैसा भौंकने वाली बात तक कह दी है. इतना ही नहीं सारिका पासवान ने स्मृति ईरानी को अपनी हद में रहने की भी सलाह दी. बता दें कि सारिका पासवान ने आगे कहा कि, ''बिहार की जनता भाजपा को समझ चुकी है.'' वहीं सारिका पासवान ने स्मृति ईरानी को धमकी भरे लफ्जों में चुनौती देते हुए आगे कहा कि, ''बिहार की जनता काली पोतने के लिए तैयार बैठी है.''

लालू यादव ने भी किया था PM पर पर्सनल अटैक

आपको बता दें कि इससे पहले राजद अध्यक्ष लालू यादव ने भी प्रधानमंत्री पर निजी हमला बोला था और उनके धर्म और परिवार पर सवाल उठाए थे. पटना में हुए रैली में लालू यादव ने कहा था कि, ''मोदी असली हिंदू नहीं हैं. हर हिन्दू अपनी मां के शोक में बाल-दाढ़ी बनवाता है, लेकिन मोदी कि जब माता जी का देहांत हुआ तो मोदी ने यह क्यों नहीं किया?'' साथ ही लालू यादव ने आगे कहा था कि, ''इनके पास परिवार नहीं है. ज्यादा संतान होने वाले लोगों को बोलता है कि परिवार के लिए लोग लड़ रहे हैं. तुम्हारे पास परिवार नहीं है. तुमको क्यों कोई संतान नहीं हुआ, बताओ...'' अब लालू यादव के इस बयान के बाद देश में राजनीतिक बयानबाजी तेज हो गई है.