logo-image

बिहार में अभी सियासी 'खेला' बाकी है? CM नीतीश ने बुलाई NDA विधायक दल की बैठक

बिहार में सियासी खेल बाकी है. मंगलवार को राजद के एक और कांग्रेस के दो विधायक भाजपा में शामिल हो गए. चर्चा है कि महागठबंधन के और भी विधायक एनडीए में शामिल हो सकते हैं.

Updated on: 06 Mar 2024, 05:49 PM

highlights

  • बिहार में अभी सियासी 'खेला' बाकी है
  • CM नीतीश ने बुलाई NDA विधायक दल की बैठक 
  • जानें नीतीश कुमार कि अगली चाल

 

 

Patna:

Bihar Politics News: बिहार के सीएम नीतीश कुमार के पलटवार के बाद बिहार में सियासी खेल अब भी बाकी है. वहीं नीतीश कुमार के पलटी मारने के बाद राजनीतिक दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप चरम पर है. इस बीच मंगलवार को राजद के एक और कांग्रेस के दो विधायक भाजपा में शामिल हो गए. चर्चा है कि महागठबंधन के और भी विधायक एनडीए में शामिल हो सकते हैं. वहीं, चर्चाओं के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एनडीए विधायक दल की बैठक बुलाई है. कल यानी गुरुवार को विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावा डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा भी मौजूद रहेंगे. विधायक दल की बैठक सीएम आवास पर आयोजित होगी. बता दें कि इस बैठक में बीजेपी, जेडीयू, HAM के सभी विधायकों और एमएलसी को बुलाया गया है. बताया जा रहा है कि विधानमंडल की कार्यवाही समाप्त होने के बाद यह बैठक आयोजित की जायेगी.

यह भी पढ़ें- गोपाल मंडल ने फिर दिया विवादित बयान, कहा- 'अतिपिछड़े समाज को नहीं दिया जा रहा संरक्षण'

इस बैठक का अहम वजह 

आपको बता दें कि इसको लेकर बताया जा रहा है कि एनडीए विधायक दल की बैठक में मौजूदा राजनीतिक हालात और भविष्य की रणनीति पर चर्चा होगी. बता दें कि महागठबंधन विधायकों के दलबदल के बीच एनडीए विधायक दल की बैठक बुलाए जाने से बिहार में राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है. माना जा रहा है कि बिहार में एक बार फिर बड़ा राजनीतिक उलटफेर हो सकता है. हालांकि, इस बैठक के एजेंडे की जानकारी अभी नहीं मिली है. इस मुलाकात से बिहार में सियासी हलचल तेज हो गई है. एनडीए बैठक में सभी दलों के विधायक मौजूद रहेंगे. 

इसके साथ ही आपको बता दें कि जब से बिहार में एनडीए की सरकार बनी है, तब से ही महागठबंधन में उथल-पुथल का माहौल है. नीतीश कुमार की एनडीए में वापसी के बाद से अब तक महागठबंधन के 6 विधायक बीजेपी में शामिल हो चुके हैं, जिनमें राजद के 4 और कांग्रेस के 2 विधायक शामिल हैं. बता दें कि विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के दौरान राजद के तीन विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की थी. वहीं मंगलवार को राजद और कांग्रेस के तीन विधायक बीजेपी में शामिल हो गए.