logo-image

'कांग्रेस थकी है या सोनिया...जनता करेगी फैसला', गिरिराज सिंह का बड़ा बयान

बिहार के बेगुसराय से सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कांग्रेस और सोनिया गांधी पर हमला बोला है. बता दें कि वह सोनिया गांधी के राजस्थान से राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने पर प्रतिक्रिया दे रहे थे.

Updated on: 14 Feb 2024, 02:27 PM

highlights

  • केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का बड़ा बयान
  • कहा- 'कांग्रेस थकी है या सोनिया...'
  • खरगे को लेकर भी कही बड़ी बात

 

Patna:

Bihar Politics News: बिहार की नीतीश सरकार ने 12 फरवरी को बजट सत्र के पहले दिन विश्वास मत जीत लिया, जिसके बाद से ही राज्य में बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है. वहीं दूसरी तरफ बिहार के बेगुसराय से सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कांग्रेस और सोनिया गांधी पर हमला बोला है. बता दें कि वह सोनिया गांधी के राजस्थान से राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने पर प्रतिक्रिया दे रहे थे. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि, ''कांग्रेस की सबसे बड़ी नेता सोनिया गांधी हैं. अब कांग्रेस थकी है या सोनिया गांधी थकी हैं, ये तो जनता निर्णय करेगी. थक तो जरूर गई हैं. हमारी शुभकामनाएं हैं कि वे राज्यसभा में आएं.'' अब केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के इस बयान से देश का सियासी पारा चढ़ गया है.

यह भी पढ़ें: सम्राट चौधरी पेश करेंगे अपना पहला बजट, जानें आज विधानसभा में और क्या होगा खास?

'खरगे निराशा में हैं' - गिरिराज सिंह 

आपको बता दें कि इससे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर पूछे गए सवाल का भी जवाब दिया. गिरिराज सिंह ने कहा कि, ''मल्लिकार्जुन खरगे निराशा में हैं. राहुल गांधी को लॉन्च कर रहे हैं लेकिन वे लॉन्च नहीं हो पा रहे हैं. लॉन्चिंग पैड पर ही खड़े हैं.'' बता दें कि आगे उन्होंने यह भी कहा कि, ''नरेंद्र मोदी देश के वैसे प्रधानमंत्री हैं, जिनको जनता ने 2014 में चुना है. उनकी लोकप्रियता इस कारण है कि वे जनहित में काम करते हैं. क्यों नहीं कांग्रेस ने शौचालय बनाए? कांग्रेस ने पानी, सिलेंडर और मकान क्यों नहीं दिए?''

इन उम्मीदवारों ने भरा नामांकन

आपको बता दें कि बिहार में भी बीजेपी और कांग्रेस के उम्मीदवारों ने बुधवार को छह राज्यसभा सीटों के लिए अपना नामांकन दाखिल किया. वहीं राज्य में अब तक चार उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है, अब राजद की ओर से दो उम्मीदवारों के नाम की घोषणा होनी बाकी है.

BJP के ये हैं उम्मीदवार

इसके साथ ही बीजेपी ने डॉ. धर्मशीला गुप्ता और डॉ. भीम सिंह को राज्यसभा के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया है. दोनों ने बुधवार को अपना नामांकन दाखिल किया. वहीं गुप्ता के नामांकन के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, विजय सिन्हा और जदयू के राज्यसभा उम्मीदवार संजय झा मौजूद रहे. बता दें कि भाजपा के दूसरे उम्मीदवार भीम सिंह ने भी अपना पर्चा भर दिया. इस मौके पर जेडीयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, राज्य सरकार के मंत्री विजय चौधरी के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी भी मौजूद थे. इधर, बुधवार को ही पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अखिलेश सिंह ने भी कांग्रेस की ओर से राज्यसभा के लिए अपना नामांकन दाखिल किया है. अब देखना यह है कि लालू यादव और तेजस्वी यादव की पार्टी राजद किसे अपना उम्मीदवार घोषित करती है.