logo-image

PM के कार्यक्रम में CM नीतीश के शामिल नहीं होने पर गरमाई सियासत, RJD ने उठाए सवाल

श के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (6 मार्च) बिहार के दौरे पर बेतिया आ रहे हैं. इस दौरान वह केंद्र सरकार की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे.

Updated on: 06 Mar 2024, 02:54 PM

highlights

  • PM के कार्यक्रम में CM नीतीश के शामिल नहीं होने पर गरमाई सियासत
  • 'NDA में सीट शेयरिंग को लेकर घमासान मचा हुआ है' - रज्ड
  • बेतिया में PM करेंगे कई योजनाओं का उद्घाटन 

Patna:

Bihar Politics News: बिहार में नीतीश कुमार के हालिया पलटवार के बाद प्रमुख राजनीतिक दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप चरम पर है. इन सबके बीच देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (6 मार्च) बिहार के दौरे पर बेतिया आ रहे हैं. इस दौरान वह केंद्र सरकार की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे, जिसे लेकर राजनीतिक चर्चा भी तेज हो गई है. बता दें कि आरजेडी के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने इसको लेकर बड़ा बयान दे दिया है. उन्होंने कहा है कि, ''2 दिन पहले औरंगाबाद और बेगूसराय में प्रधानमंत्री की सभा हुई तो एनडीए के दो घटक दल के नेता चिराग पासवान, उपेंद्र कुशवाहा पीएम की सभा में शामिल नहीं हुए. आज नीतीश कुमार भी पीएम की सभा में नहीं जा रहे हैं. इससे साफ लगता है कि एनडीए नेगेटिव डिटेक्टिव एलायंस हो गया है.''

यह भी पढ़ें : राबड़ी देवी ने पार्टी छोड़ने वाले को बताया बेशर्म, बोलीं- 'चंद रुपयों के लिए बिक गया विधायक'

'NDA में सीट शेयरिंग को लेकर घमासान मचा हुआ है' - RJD प्रवक्ता

आपको बता दें कि आगे मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि, ''एनडीए के नेताओं का हाथ और गला तो जरूर मिल रहा है, लेकिन दिल नहीं मिल रहा है. एनडीए सरकार में अभी तक मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं हुआ.'' साथ ही उन्होंने आगे कहा कि, ''आगामी लोकसभा चुनाव में बिहार में महागठबंधन सभी 40 सीटों पर जीत दर्ज करेगा, जिसका प्रमाण तीन मार्च को पटना के गांधी मैदान में मिल चुका है. एनडीए में सीट बंटवारे को लेकर घमासान मचा हुआ है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जनवरी महीने में ही जब महागठबंधन में थे तो वह सीट बंटवारे की बात कर रहे थे, जब बीजेपी के साथ गए तो क्यों नहीं अभी तक सीट बंटवारा कर पाए.'' अब मृत्युंजय तिवारी के इस बयान पर बिहार की सियासत और गरमा गई है.

बेतिया में PM करेंगे कई योजनाओं का उद्घाटन 

वहीं आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक हफ्ते से भी कम समय में दूसरी बार बुधवार को बिहार आएंगे. साथ ही पीएम मोदी दोपहर पश्चिम चंपारण जिला मुख्यालय बेतिया में 12,800 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का अनावरण करेंगे. प्रधानमंत्री बेतिया में जिन परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे उनमें मोतिहारी और मुजफ्फरपुर के बीच एलपीजी लाइन और मोतिहारी में इंडियन ऑयल का एलपीजी बॉटलिंग और स्टोरेज प्लांट भी शामिल है.

बिहार में 8700 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे PM

इसके साथ ही आपको बता दें कि नीतीश कुमार के विदेश दौरे के कारण वह जनसभा में शामिल नहीं हो रहे हैं, इसलिए उनके करीबी सहयोगी और मंत्री विजय कुमार चौधरी मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि के रूप में जनसभा में शामिल होने जा रहे हैं. वहीं पीएम मोदी बेतिया में 8700 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे. पीएम मोदी रेल, सड़क और पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस से संबंधित विभिन्न बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का शिलान्यास, लोकार्पण और उद्घाटन करने वाले हैं.