logo-image
लोकसभा चुनाव

Seema Haider: सीमा हैदर के मामले में बिहार पुलिस की एंट्री, कहा-हमारे यहां से नहीं हुई बॉर्डर क्रॉस

पाकिस्तानी सीमा हैदर की भारत में घुसपैठ मामले पर बिहार पुलिस का बड़ा बयान सामने आया है. एडीजी पुलिस मुख्यालय जितेंद्र गंगवार ने कहा कि सीमा हैदर बिहार से सटे नेपाल बॉर्डर से भारत में दाखिल नहीं हुई थी.

Updated on: 22 Jul 2023, 01:00 PM

highlights

  • सीमा हैदर के मामले में बिहार पुलिस की एंट्री
  • कहा-हमारे यहां से नहीं हुई बॉर्डर क्रॉस
  • यूपी एटीएस को मिले कई सबूत 

Patna:

पाकिस्तानी सीमा हैदर की भारत में घुसपैठ मामले पर बिहार पुलिस का बड़ा बयान सामने आया है. एडीजी पुलिस मुख्यालय जितेंद्र गंगवार ने कहा कि सीमा हैदर बिहार से सटे नेपाल बॉर्डर से भारत में दाखिल नहीं हुई थी. एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार ने कहा कि सीमा हैदर किसी अन्य राज्य के बॉर्डर से भारत में आई होगी. इंडो-नेपाल बॉर्डर को लेकर बिहार पुलिस बेहद चौकस है. इससे पहले सीमा हैदर और सचिन ने 13 मई को भारत-नेपाल सीमा सुनौली सेक्टर और सीतामढ़ी सेक्टर से भारत में एंट्री का दावा किया था, लेकिन बिहार पुलिस ने उसके इस दावे को पूरी तरह खारिज कर दिया है.

यह भी पढ़ें : Bihar News: दमकल विभाग को CM Nitish की सौगात, एक साथ इतनी फायर बिग्रेड को दिखाई हरी झंडी

बॉर्डर पार से आई सीमा

पुलिस ने कहा कि सीमा हैदर ने किसी अन्य राज्य के बॉर्डर से एंट्री की होगी. आपको बता दें अगर भारत-नेपाल के अलावा किसी तीसरे देश का कोई नागरिक इंडो-नेपाल सीमा के इस पार या उस पार जाता है तो दोनों देशों की पुलिस एक दूसरे को इस बात की जानकारी देती है, लेकिन सीमा हैदर मामले में ऐसी कोई सूचना भारत की पुलिस को नहीं दी गई है.

यह भी पढ़ें- बीजेपी लाठीचार्ज मामले में फंसे SDM और ASP, विशेषाधिकार हनन का आरोप

यूपी एटीएस को मिले कई सबूत 

आपको बता दें कि पब्जी गेम के जरिए प्यार में पड़कर सीमा हैदर पाकिस्तान से भारत अपने प्रेमी के घर आ गई. सीमा नेपाल के रास्ते भारत में प्रवेश किया. यूपी एटीएस उससे लगातार पूछताछ कर रही है.  सीमा के साथ उसके प्रेमी सचिन मीणा और पिता से भी पूछताछ की जा रही है. यूपी एटीएस को सीमा हैदर के बारे में ऐसा कोई सबूत नहीं मिला है, जिससे साबित हो सके कि वह पाकिस्तानी एजेंट हैं.