logo-image

आरा: चलती एंबुलेंस में गूंजी किलकारी, महिला ने बेटे को दिया जन्म

बिहार के आरा से ऐसी खबर आ रही है जो आपको हैरान कर देगी और सोचने पर मजबूर भी कर देगी. दरअसल भोजपुर में एक महिला ने शुक्रवार की देर शाम एंबुलेंस में सकुशल बच्चे को जन्म दिया. महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हुई तो परिजन उसे आरा सदर अस्पताल ला रहे थे.

Updated on: 13 May 2023, 06:44 PM

highlights

  • चलती एंबुलेंस में गूंजी किलकारी
  • महिला ने बेटे को दिया जन्म
  • भोजपुर में प्रसव पीढ़ा होने के बाद सदर अस्पताल ला रहे थे परिजन

 

 

 

Ara:

बिहार के आरा से ऐसी खबर आ रही है जो आपको हैरान कर देगी और सोचने पर मजबूर भी कर देगी. दरअसल  भोजपुर में एक महिला ने शुक्रवार की देर शाम एंबुलेंस में सकुशल बच्चे को जन्म दिया. महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हुई तो परिजन उसे आरा सदर अस्पताल ला रहे थे. इसी दौरान महिला ने एंबुलेंस से बच्चे को जन्म दिया, जिसके बाद इसकी सूचना अस्पताल के प्रसूता विभाग में मौजूद स्वास्थ्यकर्मी और आशा कार्यकर्ता को दी गई. तब स्वास्थ्य कर्मियों और आशा कार्यकर्ताओं ने महिला और उसके बच्चे को इलाज के लिए प्रसूति वार्ड में पहुंचाया.

आपको बता दें कि नवादा थाना क्षेत्र के अनाईथ मोहल्ला निवासी प्रजापति की 21 वर्षीय पुत्री सोनम कुमारी पिछले एक माह से अपने मायके में रह रही थी. शुक्रवार की रात उसे अचानक प्रसव पीड़ा शुरू हुई, जिसके बाद परिजन ने फोन पर स्टेट हेल्थ सोसायटी यानी 102 एंबुलेंस को फोन किया. उसके बाद उसे आरा सदर अस्पताल ले आए, जहां सोनम कुमारी ने एंबुलेंस में ही एक बच्चे को जन्म दिया. इस दौरान सोनम कुमारी को एक बेटा हुआ, जिसके बाद सोनम के परिवार में खुशी का माहौल है.

यह भी पढ़ें: अब पूर्णिया में सिर्फ एक कॉल पर घर पहुंचेगा ताजा मशरूम, ये है नंबर

वहीं सोनम कुमारी की मां आशा देवी ने बताया कि, ''आज पहली बार सोनम के पेट में दर्द हुआ. रात करीब 7 बजे उसके पेट में दर्द शुरू हुआ, जिसके बाद हम उसे सीधे आरा सदर अस्पताल ले आए. उसे पहले कभी दर्द नहीं हुआ था, आज अचानक उसके पेट में दर्द हुआ और फिर उसे अस्पताल ले आई, जहां अस्पताल के दरवाजे के पास एंबुलेंस में उसने बेटे को जन्म दिया. साथ ही उन्होंने बताया कि, ''सोनम के पति अभी घर पर हैं और सोनम हमारे साथ अपने घर पर रह रही थी. फिलहाल वो ठीक है.''

इसके साथ ही सोनम कुमारी की मां से मिली जानकारी के मुताबिक, सोनम कुमारी की शादी 2020 में शाहपुर थाना क्षेत्र के रानी सागर निवासी संतोष कुम्हार से हुई थी, जिसके बाद सोनम कुमारी को पहले एक लड़की हुई, जो अभी सिर्फ 15 महीने का है. वह राजमिस्त्री का काम करता है और पूरा परिवार कच्चे घर में रहता है. सोनम कुमारी को दूसरे बेटे का आशीर्वाद प्राप्त है. हालांकि बच्चे के जन्म के बाद दोनों को डॉक्टर की देख रेख में रखा गया है. फिलहाल मां और बेटे दोनों की हालत सुरक्षित है.