logo-image

बार-बार चालान कटने पर पटना में जमकर प्रदर्शन, गरीबों को हो रही ज्यादा दिक्कत

बिहार की राजधानी पटना की सड़कों पर ट्रैफिक नियम तोड़ना अपने पैर पर कुल्हाड़ी मारने के बराबर हो गया है. बता दें कि, पटना में ट्रैफिक नियमों में अचानक हुए बदलाव से लोगों में काफी नाराजगी है.

Updated on: 21 Jul 2023, 04:20 PM

highlights

  • बार-बार चालान काटे जाने पर पटना में प्रदर्श
  • इस नियम को लेकर गरीबों को हो रही ज्यादा दिक्कत
  • मंत्री के खिलाफ भाजपा कार्यकर्ताओं ने की नारेबाजी

 

 

Patna:

बिहार की राजधानी पटना से एक ऐसी खबर आ रही है, जिसे जानना बिहार के लोगों के लिए बेहद जरूरी है. दरअसल राजधानी की सड़कों पर ट्रैफिक नियम तोड़ना अपने पैर पर कुल्हाड़ी मारने के बराबर हो गया है. बता दें कि, पटना में ट्रैफिक नियमों में अचानक हुए बदलाव से लोगों में काफी नाराजगी है. साथ ही इसे देखते हुए बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पटना के बांस घाट इलाके में ट्रैफिक नियमों के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए परिवहन मंत्री शिला मंडल और नीतीश कुमार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इसे लेकर बीजेपी नेताओं ने सिस्टम का अंतिम संस्कार कर विरोध भी जताया. बता दें कि पटना में एक ही गाड़ी का एक दिन में कई बार चालान काटे जाने से लोगों में काफी नाराजगी है. 

साथ ही इसको लेकर पटना ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, जितने लोग दिन में आप जितनी बार कैमरे की नजर में जाएंगे, उतनी बार चालान कटेगा. ट्रैफिक एडीजी सुधांशु कुमार ने साफ कहा कि दिन में जितनी बार आप बिना हेलमेट के बाइक चलाते हुए कैमरे में कैद होंगे, उतनी बार आप पर जुर्माना लगाया जाएगा. बता दें कि, इसमें मोटर वाहन अधिनियम में छूट देने के संबंध में कोई प्रावधान नहीं है.

यह भी पढ़ें: Bihar News: हार्ट अटैक से हुई थी BJP नेता विजय सिंह की मौत, विजय सिन्हा ने की उच्च स्तरीय जांच की मांग

साथ ही प्रदर्शन में शामिल बीजेपी कार्यकर्ता कल्लू का कहना है कि, एक ही दिन में बार-बार चालान कटने से गरीब लोग परेशान हैं. इस नियम को तत्काल वापस लेना चाहिए. फिलहाल पटना में ट्रैफिक नियमों का पालन करवाने को लेकर काफी ज्यादा सख्ती बरती जा रही है. साथ ही यातायात पुलिस ने ADG के अंगरक्षक का ही सीट बेल्ट नहीं लगाने पर 1000 रुपए का चालान काट दिया है.

अब पटना की सड़कों पर बिना हेलमेट के बाइक चला रहे हैं तो जब भी कैमरे की नजर आप पर पड़ेगी, उतने हजार का ऑनलाइन चालान आपके मोबाइल पर पहुंच जाएगा. इसलिए ये काफी सोच समझ कर पटना की सड़कों आपको गाड़ी चलानी होगी. साथ ही इस नियम को लेकर ट्रैफिक एडीजी सुधांशु कुमार ने बताया कि, ''अगर आप पटना में बिना हेलमेट के कहीं जा रहे हैं और चार जगहों पर लगे कैमरों ने आपकी और आपकी बाइक की फोटो ले ली है तो आपको 4,000 रुपये जुर्माना देना होगा, जिसका मैसेज आपके मोबाइल पर चला जाएगा, जहां से आप देख सकते हैं कि आपने किस स्थान पर नियमों को तोड़ा है.