logo-image

इंटरमीडिएट टेस्ट परीक्षा से वंचित किये जाने से नाराज हुए छात्र, सड़क पर किया हंगामा

बिहार के वैशाली जिले से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है, जहां नगर थाना क्षेत्र स्थित टाउन हायर सेकेंडरी स्कूल में इंटरमीडिएट टेस्ट परीक्षा से वंचित छात्रों ने स्कूल गेट पर हंगामा किया.

Updated on: 31 Oct 2023, 01:03 PM

highlights

  • इंटरमीडियट टेस्ट परीक्षा से वंचित किए जाने पर भड़के छात्र
  • स्कूल प्रबंधन पर लगाया मनमानी का आरोप
  • सड़क पर किया जमकर हंगामा

Hajipur:

बिहार के वैशाली जिले से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है, जहां नगर थाना क्षेत्र स्थित टाउन हायर सेकेंडरी स्कूल में इंटरमीडिएट टेस्ट परीक्षा से वंचित छात्रों ने स्कूल गेट पर हंगामा किया. वहीं हंगामा कर रहे छात्रों का आरोप था कि परीक्षा में वैसे सभी छात्र शामिल हो रहे हैं, जिनकी उपस्थिति 75 फीसदी नहीं है, फिर भी प्रबंधन ने जानबूझकर हम लोगों को परीक्षा से वंचित कर दिया है. आपको बता दें कि इस संबंध में छात्रों ने बताया कि करीब 50 से 60 छात्रों को इंटरमीडिएट की परीक्षा देने से वंचित कर दिया गया है, जिसे लेकर छात्र विद्यालय गेट पर शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे हैं.

वहीं, छात्रों ने जिला पदाधिकारी समेत अन्य अधिकारियों से इंटरमीडिएट टेस्ट परीक्षा में शामिल होने की गुहार लगाई है. बता दें कि शिक्षा विभाग की ओर से सभी स्कूलों में 75 फीसदी उपस्थिति वाले बच्चों को परीक्षा में शामिल करने का आदेश जारी किया गया था.

यह भी पढ़ें: बिहार के किसानों के लिए जरूरी खबर, इस दिन से शुरू होगी धान की खरीद

इसके साथ ही आपको बता दें कि जारी आदेश के मुताबिक, स्कूल के शिक्षकों को उन बच्चों को परीक्षा देने से रोक दिया गया है जो 75 फीसदी उपस्थिति दर्ज नहीं करा पाए हैं. इस मामले को लेकर मालूम हो कि इंटरमीडिएट टेस्ट परीक्षा पिछले सोमवार से शुरू हो चुकी है. इसके कारण लगातार दूसरे दिन करीब 50 से 60 छात्र परीक्षा से वंचित हो गये हैं, जिसके कारण छात्र स्कूल गेट पर शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे हैं और शिक्षकों से परीक्षा में शामिल करने की अपील कर रहे हैं. फिलहाल इसको लेकर स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश बना हुआ है. इसे लेकर लोगों का कहना है कि, यह साफ तौर पर बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है. अगर ऐसे हुआ तो बच्चों का क्या होगा. साथ ही उनका ये भी कहना है कि, उनका यह भी कहना है कि इसे लेकर बच्चे जो हंगामा कर रहे हैं, वह बिल्कुल जायज है.

यह भी पढ़ें: Durga Puja 2023: 60 साल पुराना है मां दुर्गा का यह मंदिर, यहां पूरी होती है भक्तों की हर मनोकामना; जानें

यह भी पढ़ें: बिहार सरकार निकालेगी 11,0000 शिक्षक पदों के लिए वैकेंसी, BJP ने दी प्रतिक्रिया